फिल्म दीन दयाल एक युगपुरुष को सिनेमघरों में मिल रहा है अपार प्यार

पंडित दीनदायल उपाध्याय जनसंघ ( आज भारतीय जनता पार्टी ) संस्थापक नेताओं में से एक थे उनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई हैं।
पंडित दीन दयाल उपाध्याय की मृत्यु 11 फरवरी, 1968 को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुई थी। दीन दयाल ने 10 फरवरी की शाम को लखनऊ से पटना जाने के लिए सियालदाह एक्सप्रेस पकड़ी थी ।

उनकी ट्रेन आधी रात करीब 2.10 बजे मुगलसराय पहुंची थी। सियालदाह एक्सप्रेस जब मुगलसराय रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसमें दीन दयाल उपाध्याय नहीं थे. उनका शव ट्रेन आने के करीब 10 मिनट बाद मुगलसराय रेलवे स्टेशन के नजदीक मिला था। दीन दयाल के हाथ में 5 रुपये का नोट था । उन्हें आखिरी बार आधी रात के बाद जौनपुर में देखा गया था ।

पंडित दीनदायल उपाध्याय के जीवन और उनके हत्या पर एक फिल्म बनी है दीन दयाल एक युगपुरुष एक फिल्म बनी है जो 10 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं और फिल्म को अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा हैं।

फिल्म को धीरज मिश्रा और यशोमती देवी ने लिखा हैं फिल्म की निर्मात्री रेशम साहू है जबकि केशव कुमार क्रेटिव डायरेक्टर हैं। फिल्म में दीपिका चिखलिया, अनीता राज , इमरान हसनी ,अनिल रस्तोगी जैसे दिग्गज कलाकार हैं । फिल्म की अधिकांश शूटिंग प्रयागराज में हुई हैं । बाकी कलाकारों में प्रशांत राय, विवेक त्रिपाठी , सोहम मैती दीपिका वर्मा ,तुषार पुरवार,रंजित झा, अखिलेश जैन तंजीम आलम आदि शामिल हैं

Share and Enjoy !

Shares

Related posts