ई०सुशील शर्मा ने एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण किया

चन्द्रकान्त पाराशर, एडीटर-ICN

शिमला:  ई०सुशील शर्मा निदेशक(परियोजनाएं)ने एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशकऔर निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण कर लिया है ।ज्ञातव्य है कि गत दिनांक 08 अप्रैल, 2024 को सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) द्वारा एक कठिन चयन प्रक्रिया के पश्‍चात इन्हें निगम के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के पद हेतु भी अनुशंसित किया गया है।


जनवरी, 1994 में सहायक अभियंता के रूप में एसजेवीएन में शामिल हुए सुशील शर्मा निरंतर बढ़ते उत्‍तरदायित्‍व वाले पदों पर कार्यरत रहे हैं। वह दिनांक 01 अगस्त, 2020 से निदेशक (परियोजनाएं) के रूप में कार्यरत हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश में 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्टेशन और 412 मेगावाट रामपुर जलविद्युत स्टेशन तथा उत्तराखंड में 60 मेगावाट नैटवाड़ मोरी जलविद्युत स्टेशन जैसी प्रमुख परियोजनाओं में उल्लेखनीय महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है,  जहां विद्युत स्टेशनों के सफल डिजाइन, निर्माण तथा कमीशनिंग में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा।  जलविद्युत क्षेत्र में गहन अनुभव के साथ-साथ स्‍वच्‍छ नेतृत्व गुणों से युक्‍त व्यक्तित्व के धनी सुशील शर्मा एसजेवीएन को अभूतपूर्व वृद्धि और बृहत् विकास के नए युग में ले जाने हेतु प्रतिबद्ध हैं।

प्रतिष्ठित विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, नागपुर से सुशील शर्मा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में विशेषज्ञता के साथ स्नातक-डिग्री हासिल की। उनके पास एसजेवीएन सहित विभिन्न संगठनों में 30 वर्षों से अधिक का समृद्ध और विविध अनुभव है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts