जीएसटी रिटर्न फाइल करने का कल आखिरी दिन

नई दिल्ली। अगर आप कारोबारी हैं और आपने अभी तक फरवरी की जीएसटीआर-3बी फाइनल नहीं की है तो अलर्ट हो जाइए। जीएसटीआर-3बी और एनआरआई के लिए जीएसटीआर-5 भरने के लिए 1 दिन बचा है। जीएसटी में जीएसटीआर-3बी रिटर्न सभी कारोबारियों और ट्रेडर्स को 20 मार्च 2018 तक फाइल करनी है। इसके अलावा इन्पुट सर्विस डिस्ट्रीब्यूटर को जीएसटीआर-6 रिटर्न 31 मार्च तक फाइल करनी होगी।लेकिन, कैसे रिटर्न फाइल करेंगे, फॉर्म कैसे भरा जाएगा। इसकी पूरी जानकारी हम आपको दे रहे हैं।
एनआरआई कारोबारियों को भी देनी होगी डिटेल्स
जीएसटीआर-5 नॉन-रेजिडेंट (एनआरआई) रजिस्टर्ड डीलर को भरनी है। यह वह कारोबारी हैं जो हैं तो एनआरआई लेकिन, इंडिया में कुछ दिनों के लिए आते हैं और इंडिया में कारोबार या ट्रेड कर पैसे कमाते हैं और चले जाते हैं। उन्हें अपने इंडिया में किए कारोबार की डिटेल जीएसटीआर-5 के जरिए देनी है। इर रिटर्न में एनआरआई कारोबारी को अपनी सेल-परचेज की जानकारी देनी है।
31मार्च तक भरें जीएसटीआर-6
अगर कारोबारियों को जुलाई 2017 से फरवरी 2018 तक की रिटर्न फाइल करनी है तो उनके लिए आखिरी तारीख 31 मार्च है। इसके लिए जीएसटीआर-6 रिटर्न भरनी होगी। जीएसटीआर-6 इन्पुट सर्विस डिस्ट्रीब्यूटर को भरनी है, जिसमें इन्पुट टैक्स क्रेडिट रिसीवड की जानकारी होगी।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts