मैंने और बहन ने पिता के हत्यारों को पूरी तरह माफ कर दिया है: राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने सिंगापुर दौरे के दौरान शनिवार को आईआईएम के एक कार्यक्रम में छात्रों के बीच पहुंचे। इस दौरान हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या करने वालों को उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूरी तरह से माफ़ कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा, चोट तो लगी थी।हम कुछ सालों तक काफी परेशान रहे, लेकिन अब हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ़ कर दिया है।
राहुल गांधी ने यहां अपने पिता के साथ साथ अपनी दादी की हत्या के बारे में भी बात की और कहा कि उनके परिवार को इस बारे में पता था कि उन्हें ये कीमत चुकानी पड़ेगी, क्योंकि जब आप गलत के खिलाफ जब भी खड़े होते हैं तो इसकी कीमत आपको जान देकर चुकानी पड़ती है। राजनीति में हम ऐसी ताकत का सामना करते हैं जो दिखाई नहीं देती है, मगर आपको नुकसान पहुंचा सकती है।
राहुल ने कहा कि हमने हमारे पिता के हत्यारों को माफ़ कर दिया है. कारण चाहे जो भी हो, मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है।कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सबको साथ ले कर आगे बढऩा चाहती है, जबकि भाजपा देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती। उन्होंने कहा भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों पर ध्यान देना जरूरी है।कांग्रेस इन प्रश्नों का समाधान जनता के बीच जा कर चर्चा के जरिये निकालेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर के दौरे पर हैं. यहां इससे पहले वह आजाद हिंद फौज (आईएनए) के स्मारक पर गए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा, उन्होंने विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन सहित वरिष्ठ मंत्रियों से बातचीत की।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts