एसएससी पेपर लीक: सरकार ने मानी सीबीआई जांच की मांग

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक और परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच की मंजूरी दे दी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बड़ी संख्या में देशभर से आए छात्र एसएससी पेपर लीक होने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन देते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। मामले के राजनीतिक तूल पकडऩे के बाद आखिरकार सरकार ने सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी थी।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग मानते हुए मामले की सीबीआई से जांच के आदेश दे दिया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि छात्र अब प्रदर्शन वापस ले लेंगे। सीबीआई जांच के फैसले पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने खुशी जताई। दिल्ली में छात्र 27 फरवरी से लोधी रोड में सीजीओ कांप्लेक्स में कर्मचारी चयन आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

हालांकि, मामले को बढ़ता देख एसएससी ने डैमेज कंट्रोल करते हुए छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया और भरोसा दिलाया कि उनके आरोपों की गहन जांच होगी और आरोप सही साबित पाए गए तो उचित कार्रवाई होगी। हालांकि, इस आश्वासन से प्रदर्शनकारी छात्र संतुष्ट नहीं हुए और सीबीआई जांच की मांग पर अड़े रहे।

कैंडिडेट्स का आरोप है कि ऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा में न स्टूडेंट और न परीक्षक तक को कलम या मोबाइल अंदर ले जाने की अनुमति थी। इसके बावजूद सोशल मीडिया पर एग्जाम के दौरान ही प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट वायरल हो गया था। रीतेश कुमार गुप्ता ने कहा कि 21 फरवरी को गणित का एग्जाम था। 15 मिनट बाद सूचना मिली कि परीक्षा रोक दी गई। चर्चा थी कि सोशल मीडिया में पेपर आउट हो चुके थे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts