अखिलेश को माया के बाद मिला चौधरी अजित सिंह का साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर में होने जा रहे लोकसभा उपचुनाव में अखिलेश यादव को बीएसपी सुप्रीमो मायावती का समर्थन मिलने के बाद अब राष्ट्रीय लोकदल ने भी समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया है। पार्टी अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए यह फैसला किया है।

अजित सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है। उन्होंने शोषण के खिलाफ और सांप्रदायिकता के फैलाव को रोकने के लिए एसपी को समर्थन देने की बात कही है। गौरतलब है कि 11 मार्च को फूलपुर और गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव का मतदान है। इन उपचुनावों और आगामी राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में भी पार्टी ने एसपी और बहुजन समाज पार्टी के पक्ष में मतदान करने का फैसला किया है।

यह जानकारी देते हुए राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने बताया कि उत्तर प्रदेश में यह समर्थन किसान और नौजवान विरोधी ताकतों का सफाया करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों, मजदूरों और कमजोर तबके के लोगों की आवाज बुलंद होगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक दो ध्रुवों पर खड़ी रही एसपी और बीएसपी ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में हाथ मिला लिया है। इसके अलावा बीएसपी ने एमएलसी चुनाव में भी एसपी उम्मीदवारों को समर्थन देने की बात कही है। बदले में बीएसपी सुप्रीमो ने राज्यसभा सीट पर चुनाव में एसपी से समर्थन मिलने की बात कही है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts