गुजरात चुनाव : अयोध्या विवाद को चुनावों से जोड़ रही है कांग्रेस अहमदाबाद में बोले पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस लड़ेगी या शिया वक्फ बोर्ड ?

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में केवल 3 दिन बचे हैं और सियासी दलों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के धंधुका में चुनावी रैली की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस नेता और अयोध्या मामले में शिया वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल को निशाने पर लिया। पीएम ने कहा, ‘मुझे कोई आपत्ति नहीं कि कपिल सिब्बल अयोध्या मामले पर मुस्लिम समाज की ओर से केस लड़ रहे हैं, ये उनका हक है, लेकिन सिब्बल ये कैसे कह सकते हैं कि लोकसभा चुनाव तक इस मामले पर कोई फैसला ना हो। अयोध्या का मामला लोकसभा चुनाव से कैसे जुड़ा हुआ है? चुनाव के लिए कांग्रेस राम मंदिर को लटकाना चाहती है। राम मंदिर का फैसला तो सुप्रीम कोर्ट करेगा लेकिन कांग्रेस अपना नफा-नुकसान देखने में लगी है। 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस लड़ेगी या शिया वक्फ बोर्ड ?

पीएम मोदी ने बी.आर. अबंडेकर के बहाने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा है कि आज बाबा साहेब की पुण्यतिथि है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि एक परिवार ने बाबा साहेब और सरदार पटेल के साथ बहुत अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस में पंडित नेहरू की चलती तो बाबा साहेब संविधान समिति में शामिल तक नहीं हो पाते, यहां तक कि कांग्रेस ने कभी भी बाबा साहेब का भारत रत्न देने की बात सोची तक नहीं।

गुजरात के पहले चरण में 89 सीटों के लिए  9 दिसंबर को चुनाव होना है। इसके लिए वहां के दो प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस की तरफ से लगातार चुनावी रैलियां की जा रही है और एक दूसरे को घेरने का प्रयास किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts