पहली बार कैंपस प्लेसमेंट के लिए भारतीय इंजिनियरिंग कॉलेजों का रुख करेगा ऐपल

हैदराबाद। मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी ऐपल अब भारत के कॉलेजों से इंजिनियरों की भर्ती करेगी। ऐसा पहली बार होगा जब ऐपल किसी भारतीय कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट के लिए आएगा। ऐपल इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (ट्रिपल आईटी) हैदराबाद में आनेवाला है। कंपनी के आने की खबर से छात्र काफी उत्साहित हैं।कॉलेज के प्लेसमेंट हेड टी. वी. देवी प्रसाद ने कहा, कैंपस प्लेसमेंट में ऐपल के आने को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। हालांकि हमें अभी यह नहीं पता है कि कंपनी किस जॉब प्रोफाइल के लिए आ रही है, लेकिन यह हमारे छात्रों के लिएअपना टैलंट दिखाने का एक बेहतरीन मौका है।
अपना टैलंट दिखाने का एक बेहतरीन मौका है। 
उन्होंने बताया कि ऐपल प्लेंसमेंट के लिए ट्रिपल आईटी के हैदराबाद और बेंगलुरु कैंपस में जाएगा। ऐपल के अलावा दुनिया की अन्य मशहूर टेक्नॉलजी कंपनियां गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फिलिप्स भी कॉलेज में आनेवाली हैं। दिसंबर में होनेवाले कैंपस प्लेंसमेंट के लिए अलग-अलग ब्रांच और कोर्स से लगभग 350 छात्र रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। ट्रिपल आईटी हैदराबाद के अधिकारियों ने बताया कि इस साल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, ऑटोमेशन आदि के लिए छात्रों को काफी कंपनियां हायर कर रहीं हैं।
अधिकारियों ने आगे कहा, कैंपस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियां छात्रों का टेक्निकल इंटरव्यू लेंगी। इसमें कंप्यूटर लैंग्वेज पायथन जानने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट, रिसर्च और डिवेलपमेंट प्रोफाइल के लिए सबसे ज्यादा जॉब ऑफर आ रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार इस साल हार्डवेयर इंजिनियरों की डिमांड काफी ज्यादा है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts