धौलपुर में पहली बार बड़ा आयोजन

‘चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-7’ में मिलेगा नई प्रतिभाओं को मौका, जिला कलक्टर ने जारी किया पोस्टर

-अंतिम चरण की तैयारियों में जुटे आयोजक

धौलपुरः चंबल अंचल की सकारात्मक पहचान को उभारने के लिए चल रही मुहिम और आगे बढ़ने जा रही है. इसका नया ठिकाना धौलपुर है. धौलपुर में पहली बार ‘चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-7’ होने जा रहा है. इसका पोस्टर भी जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने रिलीज कर दिया है। ‘चंबल परिवार’ के बैनर तले चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का सातवां संस्करण इस बार 9-10 सितंबर को धौलपुर के नगर परिषद सभागार में भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा। इस दौरान विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तमाम सरोकारी देशी-विदेशी फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

‘चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में दिग्गज और सरोकारी नामचीन शख्सियतें शिरकत करेंगी। आयोजन में स्थानीय प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलेगा। धौलपुर को वैश्विक फिल्म पर्यटन मानचित्र पर जगह मिलने के साथ असीम संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीहड़ फिल्मकारों की पहली पसंद रहे हैं। यहां फिल्म पर्यटन से रोजगार का बड़ा मरकज बन सकता है। जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने आयोजन की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए सहयोग देने की बात कही।

अब तक यूपी में हुए आयोजन

फिल्म समारोह के संस्थापक दस्तावेजी फिल्म निर्माता डॉ. शाह आलम राना ने बताया कि बीते 6 वर्षों से उत्तर प्रदेश के औरैया, जालौन और इटावा जनपदों में जनसहयोग से फिल्म समारोह का सफल आयोजन होता रहा है। ‘चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-7’ के दो दिवसीय आयोजन में चंबल अंचल में फिल्म उद्योग की संभावनाओं पर चर्चा सत्र, रंगोली प्रतियोगिता, फिल्म प्रदर्शन और संवाद, पेंटिंग प्रतियोगिता, चंबल फोटो प्रदर्शनी, चंबल पर प्रकाशित पुस्तकों की प्रदर्शनी, फिल्म मेकिंग वर्कशॉप आदि कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र होंगे।

रंगोली और पेंटिंग प्रतियोगिता होगी

आगामी 9 सितंबर को दोपहर 12 बजे से जूनियर/सीनियर वर्ग के छात्र/छात्राओं के लिए एक घंटे ‘चंबल में जन-जीवन’ विषय पर रंगोली प्रतियोगिता और ‘चंबल घाटी में प्रवासी पक्षी’ विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता होगी।

फिल्म समारोह की शुरूआत

9 सितंबर को ही 1 बजे अतिथियों द्वारा साझा तौर पर फिल्म समारोह का विधिवत उद्घाटन समारोह शुरु होगा। साहित्य और सिनेमा में दिलचस्पी रखने वालों से दो दिनी आयोजन में हिस्सेदारी की अपील की गई है। आयोजन समिति फिल्म समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए लगातार जनसंपर्क कर रही है। आयोजन समिति में संजय शर्मा, बॉबी सिंह गुर्जर, ज्योति लवानिया, कर्नल नीलेश इंगले, सुबोध गुप्ता, प्रोफेसर डॉ. शाह अयाज सिद्दीकी, अभि प्रताप चौधरी, माधव शर्मा, अजय प्रताप सिंह सिकरवार, शंकर देव तिवारी, अर्पित शर्मा, अंशुल यादव, जयंत ध्रुव, शिव कुमार आदि शामिल हैं।

 

Share and Enjoy !

Shares

Related posts