दिल्ली पब्लिक स्कूल झाकडी के आधार स्तंभों में से एक प्राध्यापिका नम्रता पाराशर सेवानिवृत्त

दिल्ली पब्लिक स्कूल झाकडी के आधार स्तंभों में से एक प्राध्यापिका नम्रता पाराशर सेवानिवृत्त

चन्द्रकान्त पाराशर, एडिटर आई.सी.एन. हिंदी, शिमला हिल्स

2 जून 2023 रामपुर बुशहर (शिमला):

दिल्ली पब्लिक स्कूल झाकडी के आधार स्तंभों में से एक प्राध्यापिका नम्रता पाराशर पीजीटी राजनीति विज्ञान और प्रभारी प्राथमिक विंग 29 वर्षों तक सेवा करने के बाद सेवानिवृत्त हुईं ।वह प्राथमिक विंग और सामाजिक विज्ञान विभाग के लिए अनुभव और मार्गदर्शन की प्रतीक रही हैं। सुश्री नम्रता पराशर ने 17 अगस्त 1994 को स्कूल में पद ग्रहण किया और प्राथमिक विंग की सौंपी गई जिम्मेदारियों को सावधानीपूर्वक निभाया और प्राथमिक विद्यालय को महान ऊंचाइयों पर ले गई।

यह एक ऐसा दिन था जो विद्यालय-परिवार के लिए उदास लम्हों को लेकर आया और डीपीएस झाकडी बिरादरी के दिलों में भावनाओं का सैलाब उमड़ पड़ा। श्रीमती नम्रता पाराशर और उनके परिवार के सम्मान के साथ सेवानिवृत्ति समारोह की घोषणा की गई। समारोह में स्कूल के ईडी/एचओपी एनजेएचपीएस सह प्रो वाइस चेयरमैन श्री आर.सी. नेगी, प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता एवं श्रीमती नम्रता पराशर के परिवार के सदस्य उपस्थित थे.

दिन का मुख्य आकर्षण विदाई-भाषणों की सुंदर भावपूर्ण प्रस्तुति थी। श्री नेगी ई.डी./एचओपी एनजेएचपीएस सह प्रो वाइस चेयरमैन डीपीएस झाकडी ,प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता, सुश्री नम्रता पाराशर व संगीत विभाग की ओर से सुंदर गीत प्रस्तुति। स्कूल के अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ संकाय सदस्य।

विदाई-समारोह शांत आँसुओं और भावनाओं के अथाह आवेश से भरा था ।डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता, प्रधानाचार्य ने कहा, नम्रता पाराशर न केवल प्राथमिक शिक्षकों के लिए बल्कि हजारों छात्रों के लिए भी मातृ स्नेह और महान आदर्श का प्रतीक रही हैं।

श्री आर.सी. नेगी ई.डी./एचओपी एनजेएचपीएस सह प्रो वाइस चेयरमैन डीपीएस झाकडी ने कहा, ”श्रीमती नम्रता पाराशर एक अनुकरणीय शिक्षिका रही हैं, जिन्होंने बड़े धैर्य और बुद्धि के साथ प्राइमरी विंग की जिम्मेदारियों का नेतृत्व किया। वह अपने पीछे जो गैप छोड़ गई हैं उसे पूरा करना मुश्किल होगा।

समारोह का समापन दोपहर के भोजन और स्कूल द्वारा आयोजित एक छोटे किन्तु भव्य मिलन-समारोह के साथ हुआ ।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts