वर्ल्ड टीबी डे: रेडियो मयूर ने मनाया विश्व टीबी दिवस , टीबी से जूझ रहे लोगों के बीच हेल्थ किट का हुआ वितरण

“टीबी खतरनाक लेकिन पूरी तरह से ठीक होने वाली बीमारी”- डा. विशाल

“टीबी को लेकर रेडियो मयूर हमेशा से निभाता आ रहा है अपनी भूमिका”- अभिषेक अरुण

रेडियो मयूर ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में कदम से कदम मिलाया

टीबी मरीजों के बीच हेल्थ किट का हुआ वितरण ।

छपरा: वर्ल्ड टीबी डे के मौके पर समुदाय में टीबी को लेकर जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से रेडियो मयूर की एक टीम ने शहर के जाने-माने अस्पताल संजीवनी नर्सिग होम एवं मेटरनिटी सेंटर में विश्व टीबी दिवस मनाया , तो वहीं रेडियो मयूर की एक अन्य टीम जिसे रेडियो मयूर के आरजे ‘आरजे रजत ने लीड किया, ने स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आयोजित टीबी जागरुकता कार्यक्रम में अपनी भागीदारी निभायी।

संजीवनी नर्सिग होम में हुए टीबी जागरुकता कार्यक्रम की बात करें तो सबसे पहले संजीवनी नर्सिग होम के युवा डाक्टर डा. विशाल कुमार, रेडियो मयूर के चीफ आपरेटिंग आर्फिसर अभिषेक अरुण, रेडियो मयूर के आरजे  ‘आरजे कविश, अस्पताल के डाक्टर व स्टाफ ने दीप प्रज्जवलित कर इस जागरुकता कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।

इसके बाद टीबी जागरुकता को लेकर अपने विचार रखते हुए संजीवनी नर्सिग होम एवं मेटरनिटी सेंटर के डाक्टर डा. विशाल कुमार ने कहा कि “ टीबी एक खतरनाक बीमारी है लेकिन अगर दवा के कोर्स को पूरा किया जायें तो टीबी से पूरी तरह से स्वस्थ्य हुआ जा सकता है। इसलिए टीबी के लक्षण दिखते ही जांच करायें और टीबी की दवा के कोर्स को पूरा करें।“

वहीं कार्यक्रम के दौरान अपनी बात रखते हुए रेडियो मयूर के सीओओ अभिषेक अरुण ने कहा कि, रेडियो मयूर टीबी को लेकर शुरुआत से ही समुदाय के बीच में अपनी भागीदारी निभाता रहा है। ना सिर्फ रेडियो पर टीबी से जुड़े कार्यक्रम को प्रसारित करके बल्कि समुदाय के बीच में जाकर भी हम इस स्वास्थ्य की समस्या को लेकर जागरुकता फैलाता रहे है। जिसमें संजीवनी नर्सिग होम एवं मेटरनिटी सेंटर के डाक्टरों और उनकी टीम ने हमेशा साथ दिया है।

इस मौके पर रेडियो मयूर की टीम ने टीबी से जंग लड़ रहे तीन टीबी पेशेंट के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर उन्हें हेल्थ किट भी प्रदान की।

वहीं रेडियो मयूर की एक टीम सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग और टीबी निक्षय मित्रों के द्वारा टीबी जागरुकता को लेकर निकाली गई रैली में शामिल हुई और टीबी के प्रति समुदाय को जागरुक करने में अपनी भूमिका निभायी।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts