फ़िल्म सुमेरु की स्टारकास्ट ने नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनेनिंग में किया फ़िल्म का प्रमोशन

• अविनाश ध्यानी और संस्कृति भट्ट की शीर्ष भूमिका में 

•  १ अक्टूबर को सिनेमागृह में  सुमेरु होगी रिलीज

उत्तरकाशी, उत्तराखंड : देश के प्रतिष्ठित नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनेनिंग   में    हिंदी फिल्म सुमेरु की स्टारकास्ट ने फिल्म का प्रमोशन किया। इस अवसर पर फ़िल्म के निर्देशक व मुख्य अभिनेता अविनाश ध्यानी के साथ मुख्य अभिनेत्री संस्कृति भट्ट, रविंदर भट्ट , माधवेन्द्र रावत , अरविंद पवार , धनंजय ध्यानी , सुरुचि सकलानी , मेघा ध्यानी , आलोक पवार  और सचिन बिष्ट उपस्थित रहे।

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में फिल्मायी गयी हैं  फिल्म “सुमेरु”की कहानी के केंद्र में एक पिता और उसके बेटे के रिश्ते को भी बखूबी पिरोया गया है । फ़िल्म के दूसरे पोस्टर लॉंच पर नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनेनिंग के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट  (सेना मैडल,एवरेस्ट)ने फिल्म सुमेरु का दूसरा पोस्टर रिलीज किया ।

फ़िल्म “सुमेरु” एक बेहद ही इमोशनल रोमांटिक लव स्टोरी हैं । पद्मा सिद्धि फिल्म्स के बैनर तले निर्मित फ़िल्म “सुमेरु” के  लेखक -निर्देशक अविनाश ध्यानी ही मुख्य भूमिका में है और संस्कृति भट् मुख्य नाईका के किरदार में है,साथ ही शगुफ़्ता अली, सुरुचि सकलानी, अभिषेक मैंदोला, प्राशील रावत, सतीश शर्मा, जीत माईला गुरुंग, अरविंद पंवार, माधवेन्द्र सिंह रावत महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएँगे। फ़िल्म के निर्माता रविंद्र भट्ट और अविनाश ध्यानी हैं । फिल्म के सिनेमेटोग्राफर हरीश नेगी हैं और फ़िल्म का रोमांटिक संगीत सँजोय बोस ने तैयार किया हैं.

अपने खोए हुए पिता की तलाश में हरियाणवी छोरा भँवर प्रताप सिंह अपना सब कुछ छोड़कर एक अनजाने सफ़र के लिए उत्तराखंड की वादियों की तरफ़ निकल पड़ता हैं इस बीच संयोग से भँवर प्रताप की मुलाकात सावी से होती हैं जो अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उत्तराखंड के खूबसूरत शहर हर्षिल आयी हैं। कहानी में सावी अब भँवर प्रताप के साथ उसके पिता की खोज के अनजाने और कठिन सफ़र में साथ हैं इस सफ़र में भँवर प्रताप सिंह और सावी को एक दूसरे से प्यार हो जाता हैं ।

फ़िल्म की शूटिंग देहरादून, हर्षिल, मसूरी, धनोल्टी जैसे उत्तराखंड की खूबसूरत लोकेशन पर की गई हैं। कोरोना महामारी के दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद अब सिनेमाघरों फिर से खुल गए हैं फिल्म सुमेरु 1 अक्टूबर 2021 को  पूरे देश के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इस अवसर पर निर्देशक  और मुख्य अभिनेता अविनाश ध्यानी ने बताया ” नेहरू इंस्टिट्यूट आफ़ माउंटेनेनिंग में फिल्म का सुमेरु का  प्रमोशन हम सब के लिए गौरव और सम्मान की क्षण हैं । इस इंस्टीट्यूट से पूरी दुनिया के पर्वतारोहियों ने बड़े बड़े कीर्तिमान बनाने के सपने को पूरा किया हैं । हमारी फ़िल्म उत्तराखंड की खूबसूरती के साथ ही पर्वतारोहियों का रोमांच भी बताएगी ।


कोरोना वायरस के वजह से महाराष्ट्र सहित कई अन्य शहरों में सिनेमाहाल अभी शुरू नहीं हुए हैं अधिकतर फ़िल्में ओटीटी पर आ रही हैं ऐसे में बड़े फिल्मकार और स्टूडियो सिनेमागृह में रिलीज रिस्क नहीं लेना चाहते हैं लेकिन  एक इंडिपेंडेंट फ़िल्म मेकर अविनाश ध्यानी फ़िल्म के रिलीज के बारे में आत्मविश्वास के साथ में बताते हैं “सुमेरु एक ऐसी फ़िल्म हैं जिसकी भव्यता आपको बड़े पर्दे पर ही देखने को मिलेगी , अब महामारी का प्रभाव घट गया हैं । फिल्मकारों को रिलीज सिंगल स्क्रीन्स और सिनेमा हॉल के व्यवसाय को बचाने के लिए आगे आना चाहिए । हमें विश्वास हैं सुमेरु को दर्शकों का प्यार मिलेगा 

Share and Enjoy !

Shares

Related posts