एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक द्वारा निगम की सीएसआर पहल के अंतर्गत14वीं मोबाईल मेडिकल यूनिट का लोकार्पण

चन्द्रकान्त पाराशर, एडिटर, ICN हिन्दी

शिमला : एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, नन्‍दलाल शर्मा ने शिमला तथा आसपास के इलाकों के लोगों के लिए एसजेवीएन फाउंडेशन की सीएसआर पहल- सतलुज संजीवनी सेवा के अंतर्गत नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारपोरेट मुख्यालय, शिमला में एक मोबाइल हेल्‍थ वैन का लोकार्पण अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया।

एकत्रित जनसमूह को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन अपनी सामाजिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के प्रति सदैव वचनबद्ध है और अपने सीएसआर कार्यक्रमों के जरिए हितधारकों के जीवन की गुणवत्ता के उन्नयन के लिए प्रयासरत रहता है। स्थानीय समुदायों को 14 मोबाइल हेल्थ वैनों के जरिए उनके घरद्वार पर नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श सुविधाएं और दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए सतलुज संजीवनी सेवा कार्यक्रम की शुरुआत एसजेवीएन सीएसआर फाउंडेशन के झंडे तले वर्ष 2012 में की गई।

शर्मा ने आगे बताया कि पहले से ही 13 मोबाइल हेल्‍थ वैनें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार एवं महाराष्ट्र के 11 जिलों, 101 ग्राम पंचायतों तथा 197 सामुदायिक स्थानों को कवर करते हुए सेवाएं प्रदान कर रही हैं जिसके अंतर्गत नौ लाख से ज्यादा लोगों को उपचार सुविधाएं प्रदान की जा चुकी हैं। प्रत्येक मोबाइल हेल्थ वैन में एक डॉक्टर, फार्मासिस्ट तथा सहायक स्टाफ से युक्त एक क्वालिफाइड मेडिकल टीम होती है और यह बेसिक डायग्नोस्टिक परीक्षण उपकरणों से लैस होती है।

एसजेवीएन फाउंडेशन कोविड -19 के विरुद्ध लड़ाई में वित्तीय मदद देने सहित स्वास्थ्य देखभाल एवं स्वच्छता, शिक्षा एवं दक्षता विकास, समाज के कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण, सततशील विकास, संस्कृति, विरासत एवं प्रसिद्ध स्थलों के संरक्षण एवं संवर्धन, खेलों के विकास, सशस्त्र बल के भूतपूर्व सैनिकों, सैनिक विधवाओं तथा उनके आश्रितों हेतु  उपाय, कुदरती आपदाओं/विपदाओं के दौरान राहत, अवसंराचनात्मक विकास, सामुदायिक विकास तथा ग्रामीण विकास के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहा है।

निगम को नवोन्‍वेषी एवं सततशील सीएसआर पहलों की जरिए समाज पर सकारात्‍मक प्रभाव डालने के प्रति किए गए इसके प्रयासों के सम्‍मानस्‍वरूप कई प्रतिष्ठित पुरस्‍कार भी प्रदान किए गए हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts