आर्यम इंटरनैशनल फ़ाउंडेशन के तत्वावधान में मसूरी में कोरोना भंडारा यज्ञ का तीसरा हफ़्ता

चन्द्रकान्त पाराशर, एडिटर, ICN हिन्दी

वंचित और अशक्त 115 परिवारों को खाद्य सामग्री से युक्त राशन-किट का वितरण :एक सतत उल्लेखनीय कदम

मसूरी(देहरादून)/शिमला हिल्स : आर्यम इंटरनेशनल फ़ाउंडेशन के तत्त्वावधान में मसूरी में भगवान शंकर आश्रय स्थित परिक्षेत्र में ज्ञानोदय वाटिका के संयुक्त प्रयास से आज कोरोना भंडारा यज्ञ का तीसरा सप्ताह मनाया गया । आज 115 अशक्त व जरूरतमंद परिवारों को घरेलू राशन की पेटियाँ बाँटी गयीं।


फ़ाउंडेशन की व्यवस्था प्रमुख माँ यामिनी श्री ने बताया कि आर्यम इंटरनेशनल फ़ाउंडेशन के प्रमुख प्रो० पुष्पेंद्र कुमार आर्य के मार्गदर्शन में इस महामारी -संकट की घड़ी में यह अभूतपूर्व अभियान प्रारम्भ किया गया है।मसूरी क्षेत्र में दैनिक वेतन भोगी /मज़दूर वर्ग और होटेल पर्यटन व्यवसाय पर निर्भर परिवारों की कोरोना संकट ने कमर तोड़कर रख दी है । उन्होंने तीन सप्ताह से ऐसे ज़रूरतमंद परिवारों को राशन के रूप में मदद का एक सेवा संकल्प प्रारम्भ किया है ।अब तक कुल 277 परिवारों को घरेलू खाद्य वस्तुओं से युक्त राशन-किट मुफ़्त प्रदान की गई।
आश्रम प्रबंधन का कहना है कि जब तक ज़रूरत पड़ेगी हम अभियान जारी रखेंगे। इस पेटी में 5 किलो आटे का बैग, एक किलो क्रमशःचावल, चना , चीनी, एक लीटर सरसों का तेल , नमक , एवम् चाय पत्ती, बिस्कुट आदि हैं। क्षेत्र के लोगों ने आश्रम के इस सुन्दर प्रयास पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है।


आश्रम के इस आयोजन में ज्ञानोदय वाटिका के प्रमुख श्री अविनाश सिंह अलग ने विशेष सहयोग किया जबकि माँ यामिनी श्री, प्रो अनिलेश सिंह,दीपाली श्री,राहुल गुप्ता, शिवम आर्य ,वीरेंद्र आर्य, मीना आर्य, वरुण सिंह,अनिता सिंह,रूबी, कमल शर्मा, मोहित ,रवि रावत, सपना थापली , अमृत बारिट, क्रिस्टन ,अनुज शर्मा आदि ने वितरण व्यवस्था में सहयोग किया ।आगामी रविवार को पुनः 100 वंचित परिवारों को इस भंडारा यज्ञ से लाभान्वित किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि प्रो पुष्पेंद्र कुमार आर्य क्षेत्र में आज के लब्ध प्रतिष्ठ आध्यात्मिक गुरु के रूप में विख्यात हैं।गुरु श्रेष्ठ मसूरी स्थित भगवान शंकर आश्रय के संस्थापक और मोरिशस स्थित श्री एथनिक इंडिया के अध्यक्ष हैं।आप शक्ति संधान केंद्र के कुल प्रमुख भी है।उन्हीं के कुशल व पावन नेतृत्व में यह ट्रस्ट अपने प्रारम्भिक काल से ही इस प्रकार के जनजागृति एवं मानवता से परिपूर्ण कार्यों को बढ़चढ़ कर सम्पन्न करता आ रहा है ।आश्रम प्रबंधन ने स्पष्ट किया कि जब तक हमारे क्षेत्र में एक भी व्यक्ति भूखा है यह भंडारा यज्ञ चलता रहेगा।

सम्पर्क :
www.aaryam.org
aaaryam@outlook.com

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Related posts