एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नन्‍द लाल शर्मा ने 900 मेगावाट की अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के रिवर डायवर्जन अरेंजमेंट का शुभारंभ किया

चन्द्रकान्त पाराशर (वरिष्ठ एसोसिएट एडिटर) ICN GROUP

शिमला :एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री नन्‍द लाल शर्मा ने आज नेपाल में दोवन डैम साईट पर 900 मेगावाट की अरुण-3 जल विद्युत परियोजना के रिवर डायवर्जन अरेंजमेंट का शुभारंभ किया। परियोजना स्‍थल पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है जो कि रिवर डायवर्जन और परियोजना के मुख्‍य बांध के निर्माण के प्रारंभ का प्रतीक है।

श्री नन्‍द लाल शर्मा ने कोविड-19 महामारी के बीच अपना उदार समर्थन प्रदान करने के लिए भारत सरकार तथा नेपाल सरकार का आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने परियोजना निष्‍पादन में अपना समर्थन एवं सहयोग प्रदान करने के लिए स्‍थानीय प्रतिनिधियों, प्रशासन तथा जनता का भी धन्‍यवाद किया। श्री शर्मा ने सीईओ, श्री अरूण धीमान के नेतृत्‍व में टीम एसएपीडीसी के सराहनीय प्रयासों की भी सराहना की जिन्‍होंने इस 11 मी. व्‍यास की 429 मी. लंबी डायवर्जन सुरंग के निर्माण के दौरान इस क्षेत्र में मूसलाधार वर्षा और अत्‍यंत विषम भू-गर्भीय स्थितियों के रूप में दुर्गम चुनौतियों के बावजूद इस उपलब्‍ध‍ि को संभव बनाया है। विभिन्‍न मोर्चों में परियोजना की गतिविधि‍यां अग्रिम चरणों में है और परियोजना को वित्‍तीय वर्ष 2022-23 में कमीशन किया जाना निर्धारित है।

इस कार्यक्रम में श्री अभिषेक उपाध्‍याय, प्रथम सचिव, भारतीय दूतावास, नेपाल, अध्‍यक्ष, जिला समन्‍वय समिति, महापौर, खांडबारी नगर पालिका, अध्‍यक्ष, मकालू गांवपालिका, अध्‍यक्ष, चिचिला गांव पालिका, मुख्‍य जिला अधिकारी, जिला सांखुवासभा, टीम एसएपीडीसी तथा परियोजना क्षेत्र से स्‍थानीय जनता की भी गरिमामयी उपस्थिति थी।

एसजेवीएन की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अधीनस्‍थ कंपनी एसएपीडीसी, नेपाल में 900 मेगावाट की अरुण-3 जलविद्युत परियोजना को निष्‍पादित कर रही है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts