बंकर एक भावनात्मक फिल्म है और सैनिक के नजरीये से देखने की जरूरत है” – फिल्म निर्देशक जुगल राजा ने कहा

१००% लाभ AWWA और भारत के वीर को समर्पित किया जाएगा

मुंबई : फिल्म की रिलीज की शुरुआत  भारत के सेना दिवस के अवसर पर, फिल्म डिवीजन दिल्ली में फिल्म “बंकर” की एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन सेनाकर्मियों के लिए किया गया था | विशेष स्क्रीनिंग में ब्रिगेडियर आर.आर सिंह उनका परिवार और ADGTA के 30 सैनिक शामिल थे |”बंकर” देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई  हैं और उसने आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन और भारत के वीर की ओर 100% मुनाफे की घोषणा की है। यह एक भावनात्मक फिल्म है, जो सही जगह पर अपने दिल के साथ सैनिकों की वास्तविक भावनाओं पर आधारित है। बंकर विशेष रूप से सशस्त्र बलों के साथ दिल जीत रहा है क्योंकि यह एक विषय है जिसे वे बहुत अच्छी तरह से संबंधित कर सकते हैं।

बंकर छोटे बजट पर बनी इंडी फिल्म का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, स्वतंत्र फिल्में बहादुर प्रयास कर रही हैं और वे जो कहना चाहते हैं, उसके प्रति ईमानदार रहने की कोशिश कर रही हैं।  फिल्म निर्माता सैनिकों के दिमाग और उसकी भावनाओं और उनके परिवार  का एक सरल संदेश देने का प्रयास कर रहा है।

लेखक- निर्देशक जुगल राजा ने कहा, “हम दर्शकों से यह समझने की अपेक्षा करते हैं की सैनिक क्या महसूस करते हैं। यह फिल्म एक भावनात्मक फिल्म है और इसे उसी भावना के साथ देखाना चाहिए, बंकर एक संचार माध्यम है।  फिल्म के पीछे अंतर्निहित सोच को देखने और समझने के लिए यह जनता की जिम्मेदारी है। “, “फिल्म एक आर्मी सोल्जर्स के जीवन की भावनात्मक भागफल को सामने लाती है। फिल्म एक आर्मी सोल्जर्स के जीवन के भावनात्मक भाग को सामने लाती है। इसमें कई सैन्य अधिकारियों के जीवन के उदाहरण हैं और हमारे देश की सेवा करने वाली लाखों आत्माओं की जीवनी को दर्शाया गया है|

बंकर के 95 फीसदी हिस्से की शूटिंग रिकॉर्ड पांच दिनों में 12 फीट वाले आठ बंकरों में की गई है। एक सैनिक के लिए ‘बंकर’ को एक रूपक के रूप में प्रयोग किया जाता है, जो हमेशा परिवार से दूर रहने और देश के प्रति कर्तव्य के विचार के साथ सीमा पर तैनात हैं। ऐसे में यह निश्चित रूप से आपके अंदर

देशभक्ति की भावना पैदा करेगा। सैनिकों के 96 फीसदी मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा करने या किसी भी मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को स्वीकार करने से देश को बड़ा कलंक लगता है। लेकिन, सच तो यह है कि भारत में लगभग 1.4 मिलियन सैनिक हैं और 2003 से हर साल 100 सैनिकों ने आत्महत्या की है।

वैगिंग टेल एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, फाल्कन पिक्चर्स प्रोडक्शन द्वारा निर्मित, और वाकाओ नेशनवाइड रिलीज़, ‘बंकर’ जुगल राजा द्वारा लिखित और निर्देशित, अभिजीत सिंह और अरिंदिता कलिता अभिनीत है और 17 जनवरी 2020 को रिलीज़ हुई।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts