एसजेवीएन लिमिटेड के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में समारोहों की श्रृंखला स्वच्छता-रैली से कार्यक्रमों की शुरूआत

झाकड़ी : एसजेवीएन लि0 के 24 मई स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में समारोहों की सर्वप्रथम शुरूआत दिनांक 17 मई को मयूर भवन झाकड़ी से लेकर प्रोजेक्ट मेमोरियल झाकड़ी तक एक स्वच्छता रैली के भव्य आयोजन से की गयी जिसमें मुख्य अतिथि  संजीव नंदन सहाय, अतिरिक्त सचिव (विद्युत) विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा उपस्थित जनसमूह की हौंसला अफजाही के साथ-साथ रैली को हरी झण्डी दिखा कर प्रारम्भ किया गया । इस अवसर पर श्रीमति विनीता बंसल, श्रीमति रूपम सूद के साथ-साथ बड़ी संख्या में कर्मचारीगण व उनके परिवाजन एवं बच्चे भी उपस्थित थे । स्वस्थ रहने व ऊर्जा बचाने जैसे गम्भीर विषयों को पारिभाषित करते पोस्टर व स्टीकर्स द्वारा भी जन-सामान्य को जागरूक किया गया । इस रैली में सभी कर्म0/अधिकारियों के अतिरिक्त स्थानीय निवासियों ने भी बढ-चढ़कर भाग लिया ।

विदित है कि 24 मई स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर प्रतिवर्ष निगम के सभी कार्यालयों एवं परियोजनाओं में हर्षोल्लास के साथ भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है । निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक  नंदलाल शर्मा जी द्वारा गत वर्ष 2018 में संस्कारित सात्विक विचारशीलता से अभिभूत होकर सतलुज-आराधना के पावन संकल्प के अनुक्रम में -इस अनूठी, अभिनव एवं सकारात्मक पहल के अनुरूप पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी निगम के स्थापना-दिवस के सुअवसर पर सतलुज नदी मां की आराधना बांध स्थल, नाथपा में दिनांक 21 मई को समारोहपूर्पक आयोजित की जा रही है । प्रातः स्मरणीय मां स्वरूपा, सदानीरा सतलुज की आराधना-वंदन कर श्रद्धा पुष्प अर्पित करने व दीप-दान की परम्परा का निर्वहन किया जाएगा ।

दिनांक  21 मई, 2019 मंगलवार सायं 6 बजे बनारस से शिक्षित प्रकाण्ड पंडितों द्वारा सतलुज नदी मां की आराधना का पावन कार्यक्रम बांध स्थल नाथपा में किया जाएगा । इस ऐतिहासिक पूजा के भव्य एवं अलौकिक दृश्य का साक्षी बनने और इस पावन बेला पर सतलुज नदी मां की आरती करने के लिए इस वर्ष श्री नंदलाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे । इसके अतिरिक्त सतलुज-आराधना समारोह के लिए सभी निगम कर्मचारियों के अतिरिक्त स्थानीय गांववासियों को भी आमंत्रित किया गया है ।

इस अवसर पर परियोजना प्रमुख श्री संजीव सूद ने बताया कि सतलुज के प्रबल वेग को जलविद्युत में परिवर्तित कर निगम ने अपनी अनूठी छवि बनायी है । अत : निगम स्थापना-दिवस पर सतलुज नदी मां की आराधना कर हम प्रकृति का हृदय से आभार प्रकट करना चाहते हैं ।  परियोजना प्रमुख अपनी पूरी टीम के साथ स्थापना दिवस के अवसर पर सतलुज नदी मां की आराधना कार्यक्रम को समारोहपूर्वक भरपूर उत्साह एवं उल्लास से बनाए जाने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं ।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts