बप्पी लाहिड़ी ने दक्ष भास्कर ने न्यूजमेकर्स एचीवर अवार्ड्स २०१९ से किया सम्मानित

चुनौतियों का मुकाबला करके अपनी मंझिल हासिल करनेवाले दक्ष भास्कर  को  १०वे न्यूजमेकर्स एचीवर अवार्ड्स २०१९ से सम्मानित किया गया।  मुंबई में आयोजित अवार्ड्स नाईट में दक्ष भास्कर को प्रसिद्व संगीतकार बप्पी लाहिड़ी और पर्यावरणविद एवं व्यवसायी डॉ  विठ्ठल वेंकटेश कामत ने अवार्ड्स ट्रॉफ़ी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मंच पर अवार्ड समारोह के समय दक्ष के  पिता राकेश भास्कर  और माँ  संगीता भास्कर अपने बेटे के हौसलें को बढ़ाने के लिए उपस्थित थे यशवंतराव चौहान सेंटर में आयोजित न्यूजमेकर्स एचीवर अवार्ड्स २०१९ में दक्ष भास्कर को  ज्यूरी कैटेगरी के अंतर्गत डांसिंग स्टार के पुरस्कार से सम्मानित किया।
आज लोगो के दिलो पर राज करने वाले डांसिंग  स्टार दक्ष  भास्कर  के लिए जीवन इतना आसान नहीं था  दक्ष भास्कर एक स्पेशल चाइल्ड़ है आम लोगों मुकाबले  दक्ष की दुुनियाॅ बहुत अलग थी अपने पैरों तक पर खड़े हो कर चलने के लिए पूरे दो साल लगे। कमजोर मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए रोज नियमित रूप से व्यायाम कराना और ज्यादा से ज्यादा काम खुद से करने के लिए प्रेरित करना, बस यहीं से दक्ष और उनके मात-पिता का संघर्ष शुरू होता है.
इस अवसर पर दक्ष भास्कर ने कहाकि डांसिंग उनका सबसे बड़ा पैशन है साथ में वह ड्राईंग भी पसन्द करते है लेकिन वह  डांसिंग में भविष्य में भी कुछ नया करते रहेंगे।  दक्ष की सफ़लता में उनके पिता और माँ  की अहम् भूमिका रही है  माँ संगीता भास्कर ने बताया  “हमारा सबसे पहले उद्देश्य यह था की दक्ष को यह महसूस नहीं होना चाहिए की वह स्पेशल चाइल्ड़ है माॅ होने के नाते बस मेरा यही फर्ज बनता था कि मैं इस बच्चे को इस काबिल बना दूँ  कि दूसरे पर इसकी निर्भरता कम हो सके। दिन प्रतिदिन के हर छोटे बड़े काम जैसे खाना खाना, कपड़े पहनना, सामान को व्यवस्थित करके रखना इत्यादि सभी के लिए उसको प्रेरित करना शुरू किया । हम दक्ष को स्पेशल चॉइल्ड नहीं मानते हम लोगों ख़ुद को स्पेशल पैरेंट्स मानते है ईश्वर ने हमें एक ऐसे बच्चे की परवरिश के लिए चुना है । स्पेशल बच्चो को बहुत प्यार और संयम से उनकी मनोभावनाओं को समझते हुए आगे बढ़ाना होता है।
यशवंतराव चौहान सेंटर में आयोजित न्यूजमेकर्स एचीवर अवार्ड्स २०१९ में दक्ष भास्कर को  ज्यूरी कैटेगरी के अंतर्गत डांसिंग स्टार के पुरस्कार से सम्मानित किया।उपलब्धि की इस शाम में  गायिका आशा भोसले ,  पंडित अजय पोहनकर , अभिनेत्री मौसमी चैटर्जी को लाइफ़टाइम अवार्ड से सम्मानित किया गया। अंकिता लोखंडे , सामाजिक कार्यकर्त्ता एवं राजनेता विनोद तावड़े , कॉमेडियन कीकू शारदा, नाव्या सिंह , राजेश श्रिंगापुरे प्रमुख हस्तियों को भी विभिन्न वर्ग में पुरस्कार से सम्मानित किया गया

Share and Enjoy !

Shares

Related posts