व्हाइट हाउस ने की ट्रंप के आतंक रोधी प्रयासों की तारीफ

ह्वाइट हाउस ट्रंप
वॉशिंगटन : ह्वाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएस को मात देने और दुनिया में आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने यह अमेरिकी सहयोगियों के समक्ष उदाहरण पेश किया है कि आप आतंकवाद का सहयोग करते हुए हमारे मित्र नहीं रह सकते हैं. ह्वाइट हाउस ने 13 मार्च को जारी एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने आईएस को हराने और दुनियाभर में आतंकवाद का मुकाबला करने के अपने वादे को पूरा करने में जबर्दस्त कामयाबी पाई है.

वैश्विक गठबंधन आतंकवादियों को खोज-खोज कर मारेगा- ह्वाइट हाउस

व्हाइट हाउस ने कहा कि आतंकी समूह आईएस अपना लगभग पूरा खिलाफत खो चुका है जबकि आईएस से मुक्त कराए गए क्षेत्र का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा ट्रंप प्रशासन के तहत आजाद हुआ है. बयान में कहा गया है कि ट्रंप आईएस को तबाह करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और वैश्विक गठबंधन इन आतंकवादियों को खोज-खोज कर मारेगा.

आतंकवाद से मुकाबला के लिए और अधिक करना होगा प्रयास

ह्वाइट हाउस ने कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने अमेरिका से विदेशी मदद प्राप्त करने वालों को यह संदेश दिया है कि अमेरिका उनसे अपेक्षा करता है कि वे आतंकवाद का मुकाबला करने में उसका पूरी तरह साथ देंगे. बयान के अनुसार, सऊदी अरब के रियाद में राष्ट्रपति ट्रंप ने मुस्लिम बहुल 50 देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें आतंकवाद और चरमपंथी विचारधारा का मुकाबला करने के लिए और अधिक प्रयास करने को कहा.

खतरों को अमेरिका से दूर रखने के लिए उठाया कदम

रेखांकित करते हुए कि ट्रंप ने खतरों को अमेरिका से दूर रखने के लिए मजबूत और आवश्यक कदम उठाए हैं, व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने उत्तर कोरिया के खिलाफ अधिकतम अंतरराष्ट्रीय दबाव की नीति का पालन किया है, जिसने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उनको उकसावे की कार्रवाई नहीं करने और परमाणु नि:शस्त्रीकरण का वादा करने पर मजबूर कर दिया है.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts