हिमाचल प्रदेश: जेपी नड्डा रेस में आगे, धूमल जाएंगे राज्यसभा

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की पसंद हैं जेपी नड्डा। राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं।

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सामने मुख्यमंत्री पद के लिए असमंजस बरकरार है। खबर है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

इस बीच जेपी नड्डा, निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर रविवार को हिमाचल प्रदेश पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि आज ही हिमाचल सीएम के नाम की घोषणा की दा सकती है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल जेपी नड्डा का नाम सबसे आगे चल रहा है।

प्रेम कुमार धूमल के विरोध के बाद मुख्यमंत्री की रेस में आगे चल रहे जयराम ठाकुर पिछड़ गए हैं। जयराम ठाकुर पांच बार विधायक रह चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की पसंद हैं जेपी नड्डा। राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 68 में से 44 सीट मिली है। पार्टी जीती लेकिन सीएम प्रोजेक्ट किए गए धूमल चुनाव हारे हार के बावजूद धूमल समर्थकों की उन्हें सीएम बनाने की मांग धूमल के हारने के बाद जयराम ठाकुर का भी नाम उछला था।

सूत्रों के अनुसार जयराम ठाकुर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

धूमल ने खुद को मुख्यमंत्री की रेस से अलग करते हुए शनिवार को कहा, ‘मीडिया में इस बात को लेकर अफवाह है कि मैं सीएम पद की रेस में हूं। मैनें नतीजे आने के बाद ही साफ कर दिया था कि मैं इस पद की रेस से बाहर हूं।’

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी रहे धूमल को हार का सामना करना पड़ा था।

जिसके बाद से बीजेपी को सबसे योग्य मुख्यमंत्री की तलाश है। हालांकि असमंजस की स्थिति आज (रविवार) समाप्त हो सकती है।डिप्टी सीएम की व्यवस्था पर भी विचार किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts