विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग जारी, पीएम मोदी, हार्दिक पटेल ने वोट डाले

गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गया।  इस चरण में 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।  पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली मतदान कर चुके हैं. मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है। पहले चरण में 9 दिसंबर को 66.75 प्रतिशत मतदान हुआ था जो पिछली बार से चार प्रतिशत कम था।

इससेे पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने वीरमगाम में अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि काफी अच्‍छे परिणाम आएंगे क्‍योंकि गुजरात की छह करोड़ लोगों ने अपने भविष्‍य की फिक्र कर रहे हैं. अभी से सचिवालय के अंदर सीक्रेट फाइल गायब होनी शुरू हो गई हैं. आधे लोग तो कर्नाटक के चुनाव में लग गए हैं इसका मतलब है कि वो हार मार चुके हैं. वहीं डिप्टी सीएम नितिन पटेल और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने भी वोट डाला.

राज्य के चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को घोषित होंगे। आखिरी चरण वोटिंग के लिए 25,558 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इस चरण में कुल 851 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत अजमा रहे हैं, जिनमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में कुल 2 करोड़ 22 लाख 96,867 मतदाता हैं। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या एक करोड़ 15 लाख 47,435 और महिला मतदाताओं की संख्या एक करोड़ सात लाख 48,977 है।

गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने सुबह-सुबह मतदान किया। इसके अलावा पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने भी अहमदाबाद में अपना वोट डाला।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts