श्रीनगर सीजन की पहली बर्फबारी नजारा बेहद मनमोहक, आज हो सकती है बारिश

श्रीनगर बर्फबारी
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में इस मौसम की पहली बर्फबारी होने से यहां नजारा बेहद मनमोहक हो गया है। श्रीनगर में कल दिन में बारिश के बाद देर रात बर्फबारी हुई जिससे इलाके का नजारा मनमोहक हो गया है। लोग जब सुबह सोकर उठे तब घरों के छत तथा पेड़ों के ऊपर बर्फ की सफेद चादर देखने को मिली। खुले मैदानों तथा पार्कों के साथ सभी सड़कें भी सफेद हो गयी है।
बारिश तथा बर्फबारी के कारण रात का तापमान सामान्य रहा जबकि दिन में ठंड बढ गया। बच्चे समेत लोग बर्फ के साथ मस्ती करते हुए देखे गये हैं। श्रीनगर के आसपास के पहाड़ी इलाकों में भी कल रात से हल्की बर्फबारी हुआ।
मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश और उंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी आज और कल भी जारी रहने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया, गुलमर्ग के ऊंचाई वाले स्थानों पर पहले भी बर्फबारी हो चुकी है। निचले इलाकों में इस मौसम में पहली बार बर्फबारी हुई है।

उन्होंने बताया कि स्की रिसॉर्ट में करीब डेढ़ इंच बर्फ की मोटी परत जम गयी है। उन्होंने बताया कि 10.9 मिलीमीटर बारिश हुई है। मुगल रोड, सोनमर्ग, अमरनाथ गुफा, जेड-गली, साधना टॉप और राजदान पास सहित शोपियां के ऊंचाई वाले स्थानों पर भी ताजा बर्फबारी हुई है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts