पीएम मोदी ने सी प्लेन से उड़ान भरी ,अम्बाजी मंदिर में टेका मत्था

सी-प्‍लेन

गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण में प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी नए तरह का प्रचार कर रहे हैं। सी-प्‍लेन से प्रधानमंत्री का यह सफर साबरमती नदी से मेहसाना जिले के धरोई बांध तक किया। उन्‍होंने सरदार ब्रिज से उड़ान भरी। सी-प्‍लेन में सवार होने से पहले उन्‍होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में पहली बार सी प्लेन अथवा होवरक्राफ्ट के जरिए अहमदाबाद में साबरमती नदी से उड़ान भर कर मंगलवार को धरोई पहुंचें और इसके बाद सड़क मार्ग से अंबाजी मंदिर पहुंच कर वहां दर्शन किया, प्लेन में सवार होने से पहले पीएम मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट पर मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। बता दें कि परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी ने 2015 में सी-प्लेन की घोषणा की थी और दो साल बाद यह अब सच्चाई बन गया है।  इसके जरिये गुजरात में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। कल ही ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍टर नितिन गडकरी ने  दूर दराज के क्षेत्राें में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए जापानी कंपनी से भारत में सीप्‍लेन का उत्‍पादन शुरू करने को कहा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार रात ट्वीट कर बताया, मंगलवार सुबह 09.30 पर मैं अहमदाबाद में साबरमती नदी से धरोई डैम तक सीप्लेन से सफर करूंगा। उन्होंने कहा कि रोड शाे की मंजूरी नहीं मिलने के चलते उन्‍हें सीप्‍लेन से यात्रा करनी पड़ सकती है। वह बतौर प्रधानमंत्री पहली बार अंबाजी मंदिर जाना चाहते हैं, जिसके लिए सी प्लेन का इस्तेमाल किया जाएगा।

गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे. इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts