सुरक्षा कारणों के चलते पीएम मोदी और राहुल गांधी का अहमदाबाद रोड शो रद्द

अहमदाबाद :  गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को रद्द कर दिया गया है। अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से कल के लिए रोड शो की इजाजत मांगी गई थी. लेकिन सुरक्षा कारणों के उन्हें परमिशन नहीं दी गई.पुलिस ने बताया कि बीजेपी ने शहर में धरनीधर डेरासर से बापू नगर तक रोड-शो के लिए, जबकि कांग्रेस ने जगन्नाथ मंदिर से मेनको तक रोड-शो और रास्ते में नुक्कड़ सभाओं के लिए अनुमति मांगी थी.

सिंह ने बताया कि रोड-शो के रास्तों में आने वाले साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील और संकरे रास्तों वाले कुछ मुख्य बाजारों और शहर के पुराने इलाके में यातायात की दिक्कत आती है, जिसके चलते दोनों दलों को रोड शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया.

गौरतलब है कि 93 सीटों के लिए गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। चुनाव प्रचार का कल अंतिम दिन है। ऐसे में दोनों ही दलों की तरफ से धुआंधार चुनाव प्रचार किया जा रहा है। दोनों ही पक्ष लगातार अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। भाजपा राज्य की सत्ता में 1995 से बनी हुई है और 22 साल के लंबी सत्ता विरोधी लहर का कांग्रेस इस बार के चुनाव में फायदा उठाना चाहती है। तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा पहली बार नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात के चुनावी मैदान में है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts