पेटीएम पेमेंट्स बैंक पूरे देश में एक लाख एटीएम आउटलेट्स खोलेगा

पेटीएम एटीएम
मुंबई : नया-नया खुला पेटीएम पेमेंट्स बैंक पूरे देश में एक लाख पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट्स खोलने जा रहा है। इसका मकसद देशभर में बैंकिंग सर्विसेज का विस्तार करना है। कंपनी ऑफलाइन डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए अगले तीन सालों में 3,000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करेगी। इसके लिए भरोसेमंद स्थानीय साझेदारों की मदद से नगदी लेन-देन के केंद्र स्थापित किए जाएंगे।
पेटीएम  बैंक एटीएम
पेटीएम पेमेंट्स बैंक की एमडी रेणू सत्ती ने कहा, पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट हरेक भारतीय के लिए बैंकिंग सुविधाओं की सुलभता सुनिश्चित करने की दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि अति स्थानीय स्तर का बैंकिंग मॉडल अब तक बैंकिंग सर्विसेज से दूर रहे लाखों लोगों को अच्छी बैंकिंग सर्विसेज दे पाने में अहम भूमिका निभाएगा।
ये एटीएम पड़ोस की दुकानों जैसे होंगे जो पेटीएम के व्यावसायिक प्रतिनिधि के रूप में काम करेंगे और बचत खाता खोलने, पैसा जमा करने या निकालने जैसी सुविधाएं देगा। पहले चरण में पेटीएम दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कानपूर, इलाहाबाद, वाराणसी और अलीगढ़ समेत चुनिंदा शहरों में 3,000 पेटीएम का एटीएम लगा रहा है।
17 करोड़ सेविंग्स और वॉलिट अकाउंट्स के साथ पेटीएम पेमेंट बैंक बैंकिंग इंडस्ट्री में नया बिजनस मॉडल तैयार करना चाह रहा है जिसके जरिए फाइनैंशल सर्विसेज से अछूते या अयोग्य देशभर के 5 करोड़ लोगों तक पहुचंने का लक्ष्य है। मई 2017 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ब्रांच ऑथराइजेशन पॉलिसी को उदार बना दिया और बैंक बोर्ड्स के भूमिका नए निर्देशों के पालन सुनिश्चित करवाने तक विस्तृत कर दी गई।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts