एयर फोर्स वन में मीडिया को संबोधित करने वाले पहले भारतीय राज शाह

राज शाह
वाशिंगटन । अमेरिका के व्हाइट हाउस में अहम ओहदा रखने वाले राज शाह राष्ट्रपति के आधिकारिक विमान एयर फोर्स वन में यात्रा के दौरान संबोधित करने वाले पहले भारतीय अमेरिकी बन गए हैं। शाह (33) ने विमान में बातचीत की। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सितंबर में उन्हें प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी नियुक्त किया था।

गुजराती मूल के हैं राज

ट्रंप मध्यम वर्ग को कर में मिलने वाली राहत और कारोबारी कर राहत पर अहम भाषण देने के लिए मिजूरी गए हैं और शाह भी विमान में उनके साथ गए। व्हाइट हाउस प्रेस कायार्लय में शीर्ष पद हासिल करने वाले भारतीय मूल के पहले व्यक्ति शाह ने सेंट लुईस के रास्ते में अपने साथ यात्रा कर रहे पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने संवाददाताओं को अनौपचारिक तौर पर ब्रीफिंग दी।

हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें

https://www.facebook.com/icndigitalmediagroup/

गुजराती मूल के माता-पिता की संतान राज का जन्म साल 1984 में हुआ था। सन् 1970 में उनके माता-पिता शिकागो चले गए और फिर शिकागो से परिवार कनैटिक्ट चला गया। यहां पर ही राज का जन्म और पालन-पोषण हुआ। राज शाह के पिता एक मैकेनिकल इंजीनियर थे लेकिन बाद में उन्होंने रिटेल स्टोर का बिजनेस शुरू कर दिया। राज के माता-पिता अब रिटायर्ड हैं। राज की स्कूली शिक्षा कनैटिक्ट में हुई और फिर कॉलेज की पढ़ाई कॉरनेल यूनिवर्सिटी चले गए थे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts