चेतावनी के बाद भी उत्तर कोरिया ने दागी नई बैलिस्टिक मिसाइल

बैलिस्टिक मिसाइल

उत्‍तर कोरिया ने कथित तौर पर एक अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया है। रॉयटर्स की खबर के अनुसार, विशेषज्ञों का कहना है कि अब उत्‍तर कोरिया की मिसाइलें वाशिंगटन डीसी तक पहुंच सकती हैं।

साउथ कोरिया के सेना प्रमुख ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने एक और बैलेस्टिक मिसाइल दागी है जो जापान में जाकर गिरी है। बताया जा रहा है कि यह एक इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल है। न्यूज एजेंसी योनहाप के अनुसार, अमेरिकी सरकार के सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है। साउथ कोरिया समाचार एजेंसी योनहाप ने कहा है कि साउथ प्योंगान प्रांत के प्योंगयाग से पूर्व की ओर इस मिसाइल को छोड़ा गया है। साउथ कोरिया के सेना प्रमुख के बयान के अनुसार, साउथ कोरिया और अमेरिकी प्रशासन साथ काम करते हुए नई मिसाइल की दूरी का विश्लेषण कर रहा है। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मेटिस ने इसे पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया है। इससे पहले अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस मिसाइल ने हजार किलोमीटर की दूरी तय की थी और वह जापान सागर में जाकर गिरी।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा की जैसा कि आपने शायद सुना होगा और कुछ ने रिपोर्ट भी की है कि कुछ समय पहले उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल दागी गई है. हम बस इतना कहना चाहेंगे कि हम इसका ध्यान रखेंगे. मेरे साथ कमरे में रक्षा मंत्री मेटिस भी थे. इस पर हमारी लंबी चर्चा हुई है. यह एक ऐसी स्थिति है जिसे हम संभाल सकते है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts