केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कोरबा प्रवास 29 नवंबर को

आईओसीएल के टर्मिनल के लोकार्पण की तैयारियां शुरू
कोरबा। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 29 नवंबर को इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड आईओसीएल के गोपालपुर टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे। आईओसीएल टर्मिनल परिसर में ही एलपीजी बॉटलिंग प्लांट स्थापित किया जाएगा।
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला में इंडियन आयल कारर्पोरेशन लिमिटेड ने गोपालपुर में आईबीपी के लिए लगभग 250 एकड़ जमीन अधिग्रहित की थी। इसमें सौ एकड़ जमीन में इंडियन आयल कार्पोरेशन ने पेट्रोल-डीजल का टर्मिनल स्थापित किया है। अभी भी लगभग डेढ़  सौ एकड़ जमीन शेष बची हुई है।
कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि प्लांट परिसर में ही इंडैन गैस की बॉटलिंग की जाएगी। इसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी है। लगभग 57.24 एकड़ में इस प्लांट को स्थापित किया जाएगा। एक अरब 20 करोड़ से भी अधिक लागत से प्रस्तावित इस प्लांट की क्षमता 3 गुणा 600 एमटी कुल 1800 एमटी होगी।
परिसर में सिलेंडर की रिफ लिंग, स्टोरेज तथा रिपेयर का काम भी किया जाएगा। इसके बाद सड़क मार्ग से सिलेंडर बाहर भेजा जाएगा। इस प्लांट की नींव आगामी 29 नवंबर को रखी जाएगी। इसके साथ ही आईओसीएल के टर्मिनल का लोकार्पण किया जाएगा। 57 हजार किलो लीटर क्षमता वाले टर्मिनल की शुरूआत हो चुकी है।
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह विधिवत रूप से लोकार्पण के साथ ही राष्ट्र को समर्पित करेंगे। केंद्रीय मंत्री व सीएम के प्रवास को लेकर तैयारियां शुरू  हो गई हैं। कलेक्टर ने स्थल निरीक्षण करने के साथ ही आईओसीएल के अफसरों से चर्चा की। इसके साथ ही प्रशासन स्तर पर भी तैयारियां की जा रही है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts