21 से 70 गाड़ियो के बदल जाएंगे प्लेटफार्म

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए गोरखपुर जंक्शन पर 70 गाड़ियों का प्लेटफार्म बदल दिया है। गाड़ियां 21 नवंबर से बदले हुए प्लेटफार्म से डायलिसिस जाएंगी।
गोरखधाम और वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों का प्लेटफार्म तो नहीं बदला है, लेकिन 15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस अब दो की जगह तीन नंबर प्लेटफार्म से चलाई जाएंगी। लखनऊ-मंडुआडीह 15008 कृषक एक्सप्रेस में दो की जगह पांच नंबर, 12557 मुजफ्फरपुर-आनंदविहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस पांच की जगह तीन नंबर से चलेगी। 15018 नंबर की गोरखपुर-एलटीटी दादर एक्सप्रेस सात की जगह नौ नंबर से चलेगी।
लखनऊ-गोरखपुर 12532 इंटरसिटी एक्सप्रेस एक की जगह दो नंबर पर आकर रुकेगी। इसके अलावा 19040 नंबर की अवध एक्सप्रेस नौ की जगह प्लेटफार्म नंबर दो, 15027 नंबर की मौर्य एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर दो तथा 15909 अवध-असम एक्सप्रेस छह की जगह दो नंबर प्लेटफार्म से चलाई जाएंगी।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेनों का प्लेटफार्म बदला गया है। यहां से बनकर चलने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनें एक, दो और नौ नंबर से चलाई जा रही हैं। ताकि, अधिक से अधिक यात्रियों को सीढि़यां नहीं चढ़नी पड़े। रनथ्रू गाड़ियां अंदर वाले प्लेटफार्म से संचालित हो रही हैं। इस नई व्यवस्था से गाड़ियां अब समय से निर्धारित प्लेटफार्म पर पहुंच जाएंगी। यात्रियों को इसकी जानकारी देने के लिए स्टेशन पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts