पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद बोले हरीरी, आजाद हूं, जल्द लौटूंगा

रियाद। लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी का कहना है कि वह देश के लोगों को एकजुट रखने के लिए जल्द ही स्वदेश लौटेंगे। हरीरी ने बीते हफ्ते सऊदी अरब की यात्रा के दौरान अपनी जान को खतरा बताते हुए बड़े ही अप्रत्याशित ढंग से पद से इस्तीफा दे दिया था। हरीरी ने लेबनान के फ्यूचर टीवी को रियाद में रविवार को अपने घर से दिए इंटरव्यू में कहा, मैं जल्द ही लेबनान जाऊंगा और इस्तीफा देने की सभी आवश्यक संवैधानिक कार्यवाहियों को पूरा करूंगा।
सीएनएन के मुताबिक, हरीरी ने कहा कि वह अपना इस्तीफा रद्द भी कर सकते हैं। हरीरी ने कहा, यदि मैं अपना इस्तीफा वापस लेता हूं तो मेरा यह फैसला देश के सम्मान में होगा।बता दें कि सऊदी अरब में 4 नवंबर को विडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान करने के बाद यह पहला मौका है, जब हरीरी ने सार्वजनिक तौर पर अपना पक्ष रखा है।
सीएनएन के मुताबिक, उन्होंने यह भी कहा कि सऊदी अरब का शाही परिवार उनका काफी सम्मान करता है और किंग सलमान बिन अब्दुल्लाजीज अल सऊद उन्हें अपने बेटे के तौर पर देखते हैं। हरीरी ने कहा, मैं सऊदी अरब में आजाद हूं। अगर मैं कल लौटना चाहूंगा तो मैं कल लौट सकता हूं। मैं देश (लेबनान) को सुरक्षित रखना चाहता हूं। यह देश के लिए है, देश के भले के लिए है। मैं सिर्फ देश को सुरक्षित रखना चाहता हूं।गौरतलब है कि हरीरी के इस्तीफे के बाद से ही लेबनान के राष्ट्रपति सऊदी पर अपने पीएम को अपहरण करने का आरोप लगा रहे थे। यह भी कहा जा रहा था कि सऊदी ने हरीरी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts