राहुल गांधी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन, 2 दिन में तीसरे मंदिर जाएंगे

गुजरात। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। रविवार को वे बनासकांठा में होंगे, जहां लोगों से मिलने के साथ तीन चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले वे वादीनाथ मंदिर जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे। बता दें कि राहुल ने अपने दौरे की शुरुआत शनिवार को गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर से की थी। बाद में वे अंबाजी मंदिर भी गए थे। उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी यहां चुनावी रैली करेंगे।

राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन वादीनाथ मंदिर जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद बनासकांठा और पाटन में लोगों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे कांग्रेस की सोशल मीडिया और आईटी टीम से भी बातचीत करेंगे। बनासकांठा में राहुल गांधी तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे और शाम करीब 6 बजे पाटन पुहंचेंगे।

राहुल गांधी ने शनिवार को गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के साथ उत्तरी गुजरात में तीन दिवसीय नवसृजन यात्रा का चौथा फेज शुरू किया था। वे अक्षरधाम मंदिर में करीब 20 मिनट रहे। यहां मंदिर घूमने के साथ पूजा अर्चना की। शाम को भी प्रख्यात शक्तिपीठ अंबाजी मंदिर पहुंचे। अपने स्वर्णजटित शिखर के लिए भी प्रसिद्ध इस मंदिर में उन्होंने चुनरी चढ़ाई। रक्षा सूत्र बंधवाया और दान पेटी में पैसा डाला। पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच वह हाथ जोड कर गर्भगृह में खड़े रहे।

राहुल गांधी ने कहा- जब तक गब्बर सिंह टैक्स 18त्न की ऊपरी सीमा वाले जीएसटी में नहीं बदलता, वह आराम से नहीं बैठेंगे। हमारे बार-बार कहने और छोटे दुकानदारों के दबाव बनाने के बाद ही अरुण जेटली ने 28त्न के स्लैब से ज्यादातर वस्तुएं बाहर कीं। उन्होंने कहा कि 5 स्लैब के साथ यह गब्बर सिंह टैक्स है। एक टैक्स के साथ यह जीएसटी होगा। इस दौरान मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, पीएम मोदी की सरकार और उनका कार्यालय एक ऐसी बंद इमारत है, जहां से जनता या इसकी आवाज देखी या सुनी नहीं जाती। वह सिर्फ अपने मन की बात करते हैं।

गुजराती में बोलने की कोशिश करते हुए कहा- चुनाव प्रचार के लिए पीएम गुजरात आ रहे हैं। अमित शाह, निर्मला सीतारमण, योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। इसके बावजूद चुनाव में भाजपा नहीं आ रही। गुजरात के कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया- वे छह जिलों का दौरा करने वाले हैं। इनमें से वे गांधीनगर और साबरकांठा जा चुके हैं। अब वे बनासकांठा, पाटण, अरवल्ली और महेसाणा का दौरा करेंगे। उनका यह दौरा 13 नवंबर को महेसाणा के विसनगर में खत्म होगा। यह वही जगह है, जहां जुलाई 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की शुरुआत हुई थी। वे महेसाणा में व्यापारियों को भी संबोधित करेंगे।

राहुल गुजरात में नवसर्जन यात्रा पर हैं। अभी तक इसके तीन फेज पूरे हो चुके हैं। यह चौथा फेज है। इसकी शुरुआत द्वारका के मंदिर से पूजा-अर्चना के बाद 25 सितंबर को हुई थी। इससे पहले राहुल 25 से 27 सितंबर तक सौराष्ट्र के पांच जिलों में यात्रा का पहला फेज, 9 से 11अक्टूबर तक मध्य गुजरात के छह जिलों में दूसरा फेज, एक से तीन नवंबर तक दक्षिण गुजरात के छह जिलों में तीसरा फेज पूरा कर चुके हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts