पायलट ने ड्यूटी आवर पूरे होने पर उड़ान से किया इनकार

जयपुर। एयर इंडिया के एक पायलट ने कल रात ऐनवक्त पर विमान उड़ाने से इनकार कर दिया। विमान के कुछ यात्रियों को सड़क मार्ग से और कुछ यात्रियों को आज दूसरे एयरलाइंस के विमान से दिल्ली भेजा गया। सांगानेर हवाई अड्डे के निर्देशक जी एस बल्हारा के अनुसार दिल्ली से जयपुर आने वाली एयर इंडिया का विमान किन्हीं कारणों से देर रात डेढ़ बजे जयपुर पहुंचा था।
कुछ यात्री रुके होटल में
उन्होंने बताया कि यही विमान उड़ान संख्या 9आई 644 तकरीबन चालीस यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, लेकिन विमान के पायलट ने अपने ड्यूटी समय समाप्त होने की वजह से विमान उड़ाने से इन्कार कर दिया।
निदेशक के अनुसार विमान के कुछ यात्रियों को रात में होटल में रूकवाया गया, कुछ को सड़क मार्ग से भेजा गया। उन्होंने कहा कि रात में रूके यात्रियों को आज दूसरे एयरलाइंस के विमान से दिल्ली भेजा गया है। इधर, एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन सम्पर्क नहीं हुआ। जेएस बल्हारा ने बताया कि पायलट की ड्यूटी का टाइम खत्म हो गया था और वह दूसरी फ्लाइट नहीं ले सका। उन्होंने बताया कि डीजीसीए के नियमों के मुताबिक पायलट तय सुरक्षा कारणों से घंटों से ज्यादा समय तक अपना काम नहीं कर सकते हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts