कमल हासन बर्थडे पर करेंगे सियासी पारी का ऐलान

चेन्नई। तमिलनाडु की राजनीति के लिए 7 नवंबर का दिन बेहद अहम है। चर्चा है कि दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन आज अपने 63वें बर्थडे पर सियासी पारी का औपचारिक ऐलान कर सकते हैं। इसका संकेत भी कमल हासन ने दे दिया है। राज्य में हाल ही में भीषण बारिश से प्रभावित हुए लोगों के साथ मिलने के दौरान कमल हासन ने मीडिया से कहा, ‘कुछ लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं कि मैं बड़ा सपना देख रहा हूं। मैं उन लोगों को साफ बता देना चाहता हूं कि यह वह सपना है, जिसे पूरा करने का वक्त आ गया है।
बाढ़ पीडि़तों के लिए बनाए गए कैंप को लेकर पूछे गए सवाल पर हासन ने कहा, ‘इस कैंप का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन हमलोग इसका राजनीति के लिए इस्तेमाल कर भी सकते हैं। सरकार को बारिश से हुई तबाही के बाद पीडि़तों के लिए लगाए गए कैंप की ओर भी ध्यान देना चाहिए।
इस कैंप में हासन ने हालांकि सीधे-सीधे कुछ नहीं कहा और उन्होंने बातों का सिरा दूसरी तरफ ले जाते हुए कहा, ‘यदि यहां बीमारियों की पहचान नहीं की गई तो यह महामारी का भी रूप ले सकती है। पिछले साल डेंगू का कहर हमलोग झेल चुके हैं। ऐसे में इस बार सतर्क रहने की जरूरत है ताकि डेंगू पैर नहीं पसार सके।
सियासी पारी की योजना
सियासी विश्लेषकों का भी कहना है कि जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु की राजनीति में एक शून्य पैदा हो गया है। यही वजह है कि कमल हासन और रजनीकांत जैसे अभिनेता अपने प्रशंसकों को बीच-बीच में संदेश देते रहते हैं। कमल हासन भी कह चुके हैं कि सियासी पारी शुरू करने के लिए उन्होंने पूरी योजना बना रखी है।
बर्थडे पर वह मोबाइल ऐप लॉन्च करेंगे। इस ऐप के जरिए वह अपने फैंस और युवाओं से खुद को जोड़ कर रखेंगे। इसी ऐप के जरिए फैंस उनकी सियासी पार्टी के लिए चंदा भेजेंगे। कमल हासन ने कहा, ‘मैं देख सकता हूं कि युवा शक्ति मेरा इंतजार कर रही है। कई कमियां उजागर हुई हैं और लूट मची हुई है और अब वक्त आ गया है कि इनका निदान किया जाए। यह आवश्यक हो गया है और मेरा कर्तव्य भी है कि मैं उनके साथ समन्वय स्थापित करूं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts