कथित धमकी कांड : मुलायम आवाज़ का नमूना देने को सहमत

लखनऊ । कथित धमकी कांड मामले मेंं आखिरकार सामजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अपनी आवाज का नमूना देने को तैयार हो गए हैं। इससे पहले मुलायम द्वारा इस मामले की विवेचना में सहयोग नहीं किया जा रहा था। जिसकी रिपोर्ट विवेचक द्वारा सीजेएम कोर्ट में भी दी जा चुकी थी। 

बता दे कि आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को 10 जुलाई 2015 को मोबाइल फोन से दी गयी थी। आपीएस का कहना है था कि यह फोन पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने था। उन्होंने इस कथित धमकी के सम्बन्ध में हजरतगंज थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

अब इस मामले में मुलायम सिंह यादव अपनी आवाज़ का नमूना देने को सहमत हैं।यह तथ्य विवेचक सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने अमिताभ द्वारा उनसे इस विवेचना के सम्बन्ध में हो रही प्रगति के विषय में पूछे जाने पर बताया। उन्होंने कहा कि अब श्री यादव की सहमति मिल जाने के कारण वे शीघ्र ही दोनों पक्षों के आवाज़ का नमूमा प्राप्त करेंगे।

इससे पूर्व विवेचक ने सीजेएम कोर्ट को प्रेषित अपनी आख्या में कहा था कि मुलायम सिंह द्वारा विवेचना में सहयोग नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि उन्होंने और उनके पूर्वाधिकारी अवनीश मिश्रा ने विशेष वाहक, एसओ गौतमपल्ली तथा रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से कई बार मुलायम सिंह को आवाज़ का नमूना देने के लिए समन भेजा पर उनके आवास पर किसी ने इसे प्राप्त नहीं किया।

सीओ ने रिपोर्ट में कहा था कि इससे स्पष्ट है कि एफआईआर में अंकित आरोप सही है और प्रतिवादी आवाज़ का नमूना देने से मना कर रहे हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts