इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ झारखंड : धनबाद में पहली बार लगेगा सितारों का मेला

बॉलीवुड फिल्मो के कई ऐसे मशहूर डॉयलोग्स है जो काफी पुराने होने के बाद भी अब तक लोगो की जुबान पर चढ़े हुए है. ‘कितने आदमी थे…’ इस डायलॉग को सुनते ही सभी के दिमाग में फिल्म शोले का गब्बर आ जाता है. इस बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म को बनाने वाले डायरेक्टर रमेश सिप्पी पहली बार धनबाद की धरती पर आ रहे है. झारखण्ड के झरिया के रहने वाले फ़िल्मकार धीरज मिश्रा द्वारा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ झारखंड का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें देश-विदेश की फिल्में दिखाई जाएंगी.

एक इंटरव्यू के दौरान खास बातचीत में धीरज ने बताया कि, ‘बॉलीवुड के लोगों का ध्यान धनबाद की ओर खींचने के उद्देश्य से इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन धनबाद में किया जा रहा है. अगले साल मार्च के बाद यह फिल्म फेस्टिवल आयोजित होगा. तीन दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में दो दिन का आयोजन धनबाद शहर में जबकि एक दिन झरिया में किया जाएगा. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिल्म शोले के निर्देशक रमेश सिप्पी ने अपनी सहमति दे दी है. उन्हें लाइफटाइम एचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.’

इतना ही नहीं बॉलीवुड डायरेक्टर शिवराम नायर भी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की सलाहकार समिति में शामिल है. झारखण्ड के ही रहने वाले शिवराम ने नाम शबाना, आहिस्ता-आहिस्ता और भाग जॉनी जैसी फिल्मे बनाई है.

धनबाद में हुई फिल्मों की शूटिंग पर स्लाइड शो

धनबाद में आजतक जितनी भी बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हुई है, उसे एक स्लाइड शो के माध्यम से दिखाया जाएगा। इसमें काला पत्थर, कालका, गैंग्स ऑफ वासेपुर समेत अन्य फिल्में शामिल है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts