सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन 05 को, सपाई रंग में रंगी ताज नगरी

लखनऊ/आगरा। समाजवादी पार्टी का 10वां राष्ट्रीय सम्मेलन आगरा में 05 अक्टूबर को होने जा रहा है। सदर बाजार, कैंट स्थित तारघर का मैदान में प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसमें 25 राज्यों के लगभग 15 हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। सम्मेलन में प्रतिनिधि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेंगे जिनका कार्यकाल नए संविधान के तहत अब 5 वर्ष का होगा। ताज नगरी जनपद आगरा को सपा के झण्डों से पाट दिया गया है। मैदान पर मंच सहित सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है।

सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के शामिल होने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि अधिवेशन में भाग लेने के लिए दोनों ही नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है लेकिन अभी तक किसी की ओर से भी अधिवेशन में शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं दूसरी ओर शिवपाल के करीबियों के मुताबिक, वे इस अधिवेशन में शामिल नहीं होंगे।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आईपीएन को बताया कि सम्मेलन स्थल पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रातः 9 बजे झण्डारोहण करेंगे। सम्मेलन का उद्घाटन भी श्री यादव करेंगे। सम्मेलन में आर्थिक राजनीतिक प्रस्ताव पेश होगा जिस पर प्रतिनिधि अपने विचार रखेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी का यह सम्मेलन भावी राजनीतिक दशा-दिशा को भी प्रभावित करेगा क्योंकि इसमें वर्तमान राजनीतिक स्थितियों तथा राष्ट्र के समक्ष अन्य ज्वलंत समस्याओं पर विचार किया जाएगा। एक तरह से इस सम्मेलन में देश को जोड़ने और तोड़ने वालों के बीच निर्णायक संघर्ष की भी आधारशिला रखी जाएगी।

सपा प्रवक्ता ने कहा कि सम्मेलन में इस बात पर भी चिंता जताई जाएगी कि केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार के तीन वर्ष और 6 महीनों में विकास के सभी कार्य अवरूद्ध हो गए हैं। भाजपा ने अपनी एक भी योजना लागू नहीं की है। उत्तर प्रदेश को प्रगति के रास्ते पर ले जाने का जो प्रयास अखिलेश यादव ने शुरू किया था उसमें हर स्तर पर व्यवधान डाला जा रहा है। सम्मेलन में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों और रणनीति पर भी विचार होगा।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts