फिल्म पद्मावती के अलाउद्दीन खिलजी के किरदार लिए रणवीर सिंह ने खुदको रखा दूनिया से दूर

मुंबई |संजय लीला भन्साली की फिल्म पद्मावती के लिए तैय्यारी करते वक्त अभिनेता रणवीर सिंह ने खुद को दूनिया से दूर रखा। लोगों से मिलना-जुलना लगभग बंद कर दिया था।
महत्वाकांक्षी और जुनूनी सुलतान अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में फिल्म पद्मावती में रणवीर सिंह नजर आनेवालें हैं। इस किरदार में अपने आपको तबदिल करते वक्त बेहद चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया से रणवीर सिंह गुजरें हैं। शारिरिक, भावनात्मक, और मानसिक रूप से इस किरदार के लिए रणवीर को तैय्यारी करनी पडी थी।
इस किरदार में ढलने के लिए रणवीर ने खुद को इस कदर पूरी दुनिया से दूर कर दिया था, की, रणवीर ने मुंबई के फिल्मसिटी से नजदिक एक घर ले लिया था। और वह सिर्फ संजय लीला भंसाली, उनके सहायक, अपने निजी प्रशिक्षक, और फिल्म के सिर्फ कुछ ही जरूरी लोगों से बातचित करतें थे। रणवीर ने फिल्म के अपने इस किरदार में घूसने के लिए और किरदार की मानसिकता का अध्ययन करने के लिए कई सारी किताबें पढी। इस किरदार की तरह शक्तिशाली और ताकतवर दिखने के लिए रणवीर दिन में तीन घंटों तक कसरत करतें थे।
रणवीर सिंह इस बारे में बतातें हैं, “अलाउद्दीन खिलजी के अपने किरदार में ढलने के लिए मैंने जैसे खुद को नजर कैद कर दिया था। मेरी तैय्यारी की प्रक्रिया का मैं विवरण नहीं प्रकट कर सकता हूँ। क्यों कि मैं मानता हूँ कि, वह अत्यंत व्यक्तिगत हैं। मैं इस वक्त इतना हीं कहूँगा की, मेरी तैय्यारी की प्रक्रिया, एक ऐसा अन्वेषण था। जो मेरे लिए काफी फायदेमंद रहा। और इस प्रक्रिया से गुजरना मेरे लिए एक संतुष्टिदायक अनुभव था।”

Share and Enjoy !

Shares

Related posts