छपरा के कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो मयूर की शानदार पहल , “छपरा फाइट्स अगेंस्ट  कोरोना” मुहिम के  माध्यम से लोगों में बढ़ा रहा आत्मविश्वास

छपरा : कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फ़िर लॉकडाउन लगा दिया उसके बाद भी राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था दिन-ब-दिन बद्दतर होती जा रही है । इस वज़ह से लोगों के मन मे नकारात्मक प्रभाव ज़्यादा हावी हो गया है। जो कोरोना से भी ज़्यादा ख़तरनाक है। कोरोना को लेकर पहले से ही अफ़वाहों ने लोगों के दिलों में घर बना चुका है। दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉ गुलेरिया ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कोरोना से ज़्यादा ख़तरनाक उसका हौआ है जिससे लोग बहुत ज़्यादा घबरा जा रहे हैं और परिणाम बहुत बुरा हो रहा है ।

इन्हीं सब बातों को नज़र में रखते हुए छपरा के कम्यूनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो मयूर 90.8 FM ने एक नए मुहिम की शुरुआत की है जिसका नाम है “छपरा फाइट्स अगेंस्ट कोरोना : लड़ेंगे जीतेंगे “। ये एक ऐसी मुहीम है जिसमें सिर्फ साकारात्मक बातों को सामने लाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है . इसमें वैसे लोगों से बातचीत की जा रही है जिन्होंने कोरोना से जंग जीत लिया है ।

कोरोना माहमारी को को मद्देनजर रखते हुए रेडियो मयूर ने हमेशा से बहुत सारे प्रोग्राम ,फिलर्स और सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक किया है जिसके के कई सकारात्मक पहलू सामने आए । वही अब जब कोरोना की दूसरी लहर लोगो के बीच आयी है और लोगों में असंतोष और नाकारात्मकता पनपी है तो एक बार फिर रडियो मयूर ने छपरा के नागरिकों को छपरा फाइट्स अगेंस्ट कोरोना मुहिम के माध्यम से न सिर्फ़ लोगों को जागरूक कर रही बल्कि उनका ढाढ़स और आत्मविश्वास भी बढ़ा रही है ।

इस मुहिम के अंतर्गत कुछ ऐसे लोगों से बात की जाती है जो लोग कोरोना को मात दे चुके है या फ़िर वेक्सिनेशन की प्रक्रिया में बढ़-चढ़ के हिस्सा ले रहे हैं ।

रेडियो मयूर 90. 8 FM के चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर अभिषेक अरुण ने बताया कि “ऐसे प्रोग्राम के जरिये लोगों में जागरूकता फैलाई जा सकती है साथ ही अगर कोई कोरोना संक्रमित है तो वो डरने के बजाए इस बीमारी को हराने के बारे में सोचेगा,उन्हों ने कहा कि वैक्सीन को भी लेकर लोगों के मन मे बहुत भ्रांतियां और अंधविश्वास ने भी लोगों के मन मे डेरा जमाया है,जिसके ऊपर सही जानकारी लोगों तक पहुँचनी चाहिए ।”

सामुदायिक रेडियो के क्षेत्र में रेडियो मयूर ने एक अलग पहचान बनाते हुए बेहतर कार्य करने का प्रयास शुरू से ही किया है ।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Related posts