जालली में अवैध शराब और नशे ने लील ली एक जान!

By: Amit Pandey, Associate Editor-ICN Uttarakhand 

प्रशासन को कोई खबर ही नही! स्थानीयों के अनुसार कभी कोई छापेमारी नहीं हुई!

घटना जालली की है ये रानीखेत के पास एक कस्बा है और नाम की एक उपतहसील भी है क्योंकि वहाँ सिर्फ एक लिपिक महोदय ही तैनात है। आजकल दिल्ली से रिटायर गाड़ियों ( फिटनेस फेल गाड़ियां) को यहां लाकर चलाने का प्रचलन बहुत बढ़ गया है। फिटनेस फेल गाड़ियाँ दिल्ली से सस्ते में लाकर चलाई जातौ है क्योंकि अभी अभी सड़कें गाँव मे जाने लगी है और गांववासी भी सुविधा का पूरा फायदा उठाने को बेताब है।

तो ऐसे में कम किराए में लेकर जाना वाला मिल जाए तो जेब मे भी दबाब कम पड़ता है और घर का सामान वगरैह भी पहुँचना आसान हो जाता है।इस सब मे आज एक ऐसी ही दिल्ली नंबर की स्कोर्पियो कार सड़क से नीचे नदी में जा गिरी जिससे टाना निवासी 62 वर्षीय एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से गायब है जिन्हें तत्काल ही एक प्राइवेट कार के माध्यम से स्थानीय लोगो ने रानीखेत पहुँचाया जिनमें प्रमोद पाण्डेय और जनार्दन पाण्डेय आदि मुख्य रूप से सहयोगी रहें।
दुर्घटना का मुख्य कारण था चालक का शराब पी कर वाहन चलाना।
सबसे ताज्जुब की बात ये है कि चालक सुबह 8 बजे से ही नशे में धुत्त था और स्थानीय निवासियों से पता चला कि चालक आमतौर पर रोज ही सुबह सुबह से ही नशे में रहता है। सिर्फ चालक ही नही बल्कि कई अन्य लोग भी सुबह सुबह ही पीने लगते है क्योंकि शाम तक मिले या ना मिले पता नही। असल मे जालली में इस बार शराब की दुकान को कोई ठेकेदार नही मिला क्योंकि अधिभार काफी अधिक है। लेकिन इसका कतई ये मतलब नहीं कि लोग पीना छोड़ देंगे अब जालली की कई दुकानों में खुलेआम बिक रही है शराब। शराबी इसी चिंता में कि शायद शाम को ना मिले सुबह से पी कर सेट हों जाते है और इस प्रकार की घटना को अंजाम के रूप में पीड़ित व्यक्ति के परिवार के लोग झेलते है।

आज एक आदमी की जान चली गई कारण था गाड़ी का सड़क से नीचे नदी के पास गिरना लेकिन असली वजह थी गाड़ी का चालक का दारू के नशे में चलाना क्योंकि वो ऐसी जगह ही नही थी जहां से सामान्य परिस्थितियों में गाड़ी नीचे चले जाएं।

कुछ सवाल हम सब के लिए है।
क्या वाकई प्रशासन आंख मूंद कर बैठा है??
ये अवैध गाड़ियाँ दिख ही नही रही??
ये अवैध शराब कैसे बेचे जा रही?? क्या किसी बड़े आदमी की शह पर ये सब चल रहा??
थोड़ा से कम किराए के लालच के लिए के जान को क्यों जोखिम में डालना??

Share and Enjoy !

Shares

Related posts