बसपा-सपा एक दशक में नहीं कर पायी, योगी सरकार ने 8 महीने कर दिखाया : भाजपा

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि योगी सरकार ने 8 महीने में ही वो कर दिखाया जो बसपा और सपा एक दशक में नहीं कर पाई। पार्टी ने कहा है कि उ.प्र. की योगी सरकार पहले दिन से ही गांव, गरीब, किसान के लिए निरंतर काम कर रही है। अब हर उस जरूरतमंद को घर मिल सकेगा जो दुर्बल और निम्न मध्यम वर्ग के दायरे में अब तक तकनीकी रूप से नहीं आते थे। भाजपा ने आवास विकास परिषद द्वारा दुर्बल एवं अल्प आय वर्ग की मदद के लिए फैसले की सराहना की है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने आईपीएन से बातचीत में योजना के बारे में बताया कि दुर्बल एवं अल्प आय वर्ग की निर्धारित आय सीमा को तीन गुना बढाने से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा। यह बहुत दिनों बाद हुआ है कि गरीबों की आय सीमा का पुनर्निधारण हुआ है साथ ही भवनों और फ्लैटों की दरों को कम करने पर भी विचार हुआ है। जिसके लिए मूल्यांकन निर्देशिका बनाई जा रही है।

यूपी में अब तक करीब 17.12 लाख मीट्रिक टन हुई धान खरीद

उत्तर प्रदेश में मूल्य समर्थन योजना के तहत अब तक 17,11,644.80 मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है, जोकि गत वर्ष की इसी अवधि में की गयी धान खरीद 4,22,798.08 मीट्रिक टन से लगभग चार गुना अधिक है।
खाद्य एवं रसद विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को 60,672.20 मीट्रिक टन धान की खरीद हुई। अब तक प्रदेश के 199898 किसानों से धान क्रय करते हुए किसानों को 2656.86 करोड़ रूपये का भुगतान उनके बैंक खातों में किया जा चुका है।
उल्लेखनीय है कि सरकार ने खरीफ क्रय वर्ष 2017-18 के अन्तर्गत 50 लाख मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य रखा है, जिसके सापेक्ष 34.23 प्रतिशत खरीद हो चुकी है। धान की खरीद के लिये प्रदेश में लगभग 3340 क्रय केन्द्र स्थापित हैं। इन केन्द्रों पर किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये, इसका पूरा-पूरा ध्यान रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थायें की गई हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts