पीएम मोदी का यूपीए और फिक्की पर वार,कॉरपोरेट्स को दिया लोन, बैंकों की दुर्दशा की

 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को फिक्की की एजीएम को संबोध‍ित किया. इस दौरान उन्होंने फिक्की को जहां 90 साल पूरे करने पर बधाई दी. वहीं, उन्होंने फिक्की के बहाने पर पुरानी सरकार पर हमला भी बोला. इस दौरान उन्होंने जीएसटी और एफआरडीआई बिल को लेकर भी अपनी बात रखी.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने बैंकों पर दबाव डालकर उद्योगपतियों को लोन दिलवाए. उन्होंने इस दौरान फिक्की से पूछा कि क्या तब फिक्की ने उस सरकार को बैंकों में हो रहे इस घोटाले को लेकर कोई सुझाव नहीं दिया था. पीएम मोदी ने कहा कि सभी घोटालों में से बैंक से जुड़ा उनका सबसे बड़ा घोटाला था.

बैंकिंग सिस्टम में अव्यवस्था और एनपीए की समस्या को लेकर पूर्ववर्ती सरकार पर अटैक करते हुए पीएम ने कहा, साथियों, बैंकिंग सिस्टम की इस दुर्दशा को ठीक करने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। बैंकों का हित सुरक्षित होगा, ग्राहकों का हित सुरक्षित होगा, तभी देश का हित भी सुरक्षित रहेगा।

यूपीए सरकार पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि ये एनपीए सरकार का सबसे बड़ा घोटाला था। कॉमनवेल्थ, 2जी या कोयला, सभी से कहीं ज्यादा बड़ा घोटाला है। पीएम ने यह भी कहा कि जो लोग मौन रहकर सब कुछ देखते रहे, क्या उन्हें जगाने की कोशिश किसी संस्था द्वारा की गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एफआरडीआई को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं। सरकार ग्राहकों के हितों की रक्षा करने पर काम कर रही है, लेकिन जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वह एक दम उलट हैं। उन्होंने कहा कि एेसी अफवाहों का खंडन करने में फिक्की जैसे संस्थाओं का अहम रोल है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts