सुपरस्टार रजनीकांत का जन्मदिन आज

सुपरस्टार रजनीकांत

मुंबई :  सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 68 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सारी दुनिया में उनके चाहने वालों की एक बड़ी फौज है। वो भारतीय सिनेमा के एक बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं, दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजे जाते हैं। बॉलीवुड के तमाम एक्टर्स भी उनको बहुत ऊंचा दर्जा देते हैं। इस उम्र में भी उनके साथ हर कोई काम करना चाहता है।  रजनीकांत का सफऱ किसी चमत्कार से कम नहीं हैं। उनके पिता रामोजी राव गायकवाड़ बचपन में उन्हें शिवाजी राव गायकवाड़ कहकर पुकारते थे। 4 साल की उम्र में उनकी मां गुजऱ गईं। 4 भाई-बहनों में सबसे छोटे थे रजनीकांत। घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। होश संभालते ही उन्होंने काम करना शुरू कर दिया। कुली से लेकर कारपेंटर और बस कंडक्टर तक की नौकरी करने वाले रजनीकांत का झुकाव फि़ल्मों की तरफ हमेशा से था।

रजनीकांत ने 31 साल की उम्र में लाथा से 26 फरवरी, 1981 में शादी की थी. उनके दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी ऐश्‍वर्या रजनीकांत डायरेक्‍टर हैं और उनकी शादी एक्‍टर धनुष से हुई है. उनकी छोटी बेटी सौन्‍दर्या रजनीकांत भी फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़ी हुई हैं और वह डायरेक्‍टर, प्रोड्यूसर और ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर काम करती हैं.

वर्तमान में रजनीकांत अपनी फिल्‍म रोबोट के सीक्‍वेल ‘2.0’ की शूटिंग कर रहे हैं. इस फिल्‍म में अक्षय कुमार विलेन की भूमिका में हैं.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts