अपने मेडिकल रिकॉर्ड सार्वजनिक करेंगे राष्ट्रपति ट्रंप: वाइट हाउस

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के स्वास्थ्य को लेकर उठाए जा रहे सवालों को हास्यास्पद बताते हुए वाइट हाउस ने कहा कि अगले साल के पूर्वार्द्ध में राष्ट्रपति की मेडिकल जांच होनी है और उसके बाद डॉक्टर्स मेडिकल रेकार्ड सार्वजनिक करेंगे। गौरतलब है कि यरुशलम के संबंध में भाषण देते हुए ट्रंप की आवाज लडख़ड़ा रही थी और वह शब्दों का गलत उच्चारण कर रहे थे, जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठ रहे थे।
वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने संवाददाताओं से कहा, मुझे मालूम हैं कि उनपर बहुत सारे सवाल हैं… वास्तव में बहुत बेकार सवाल हैं। राष्ट्रपति का गला सूख गया था। इससे ज्यादा कुछ नहीं हुआ। बीते बुधवार को जब ट्रंप इजरायल को लेकर भाषण दे रहे थे तो वह कई शब्दों का उच्चारण करने में अटके, जिसके बाद से यह कयास लगाए गए कि ट्रंप को कोई दांत या स्वास्थ्य से जुड़ी बीमारी है।
डॉनल्ड ट्रंप पहले ऐसे अमेरिकी राष्ट्रपति हैं जिन्हें 70 साल की उम्र में इस पद के पहले कार्यकाल के लिए चुना गया हो। अब 71 साल के हो चुके ट्रंप ने अब तक अपना कोई भी मेडिकल रिकॉर्डसार्वजनिक नहीं किया है। सारा से भाषण के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप की आवाज में लडख़ड़ाहट के बारे में सवाल किए जा रहे थे। उन्होंने कहा, अगले वर्ष के पूर्वार्द्ध में उनकी डॉक्टरी जांच होनी है लेकिन यह सामान्य डॉक्टरी जांच है जो ज्यादातर राष्ट्रपतियों की होती है। उन्होंने कहा, यह जांच वॉल्टर रीड्स में होनी है और जांच के बाद डॉक्टर उसका रेकार्ड सार्वजनिक करेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts