काजीगुंड एनकाउंटर: अमरनाथ यात्रियों के हमलावर तीनों आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

श्रीनगर । काजीगुंड में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों का सफाया हो गया। मंगलवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि काजीगुंड एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर हो गए वहीं एक घायल अवस्था में पकड़ा गया है। इसके बाद यहां की इंटनरेट सेवाएं व काजीगुंड से बारामूला जाने वाली ट्रेन सेवाएं निरस्त कर दी गयी हैं। मारे गए आतंकियों में से दो का शव कल ही बरामद कर लिया गया था जबकि तीसरे का शव आज घटनास्थल से मिला। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने ट्वीटर के जरिए जानकारी दी कि चौथे आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है।

 वैद ने आगे बताया कि एनकाउंटर में ढेर तीन में से दो आतंकियों की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर हुई, जिसमें से एक लश्कर का डिविजनल कमांडर था। तीसरा आतंकी स्थानीय है। तीनों इस साल हुए अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में शामिल थे। वैद ने ट्विटर के जरिए सुरक्षाबलों को शाबासी देते हुए कहा, ‘तीसरे आतंकी यावर का शव स्थानीय लोगों ने घटनास्थल से बरामद किया। वहीं चौथा आतंकी घायल अवस्था में पकड़ा गया। वेल डन ब्वॉयज। इसके बाद के एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, अबू इस्माइल को पहले ही ढेर कर दिया गया था और अब इन तीनों- अबू माविया, फुरकान और यावर के खात्मे के साथ ही अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह का सफाया हो गया।

जुलाई में एक आतंकी हमले के दौरान अमरनाथ मंदिर से वापस लौट रहे श्रद्धालुओं में से लगभग 7 मारे गए जबकि कई घायल हो गए। यावर आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था। अनंतनाग में पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा यावर के दो प्रमुख सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया जो काजीगुंड हमले में शामिल थे। आतंकियों के हथियार जब्त कर लिए गए हैं। जांच जारी है। इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गया।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts