एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी के आसार

बूंदाबांदी

नई दिल्ली। मौसम के बदले मिजाज ने एक बार फिर दिल्ली का दम घोट दिया है। ऐसे में मंगलवार शाम को होने वाली हल्की बूंदाबांदी दिल्ली के लिए रहमत से कम नहीं होगी।इससे प्रदूषण के स्तर में मामूली कमी आएगी। इसके बाद सात दिसंबर से हवाओं की गति में बढ़ोत्तरी से भी प्रदूषण में धीरे-धीरे कमी आएगी। वहीं 11 व 12 को दिल्ली में अच्छी बारिश के आसार हैं। इसके बाद दिल्ली में प्रदूषण से बड़ी राहत मिल सकती है और दिल्ली वालों को ताजी हवा में सांस लेने का मौका मिलेगा।

सोमवार को दिल्ली में बादल छाए रहे। तापमान में भी कमी रही। स्मॉग की वजह से दिल्ली में दृश्यता भी काफी कम रही। दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को भी स्मॉग व कोहरे का असर बना रहेगा। हल्का कोहरा पूरे दिन नजर आ सकता है। वहीं शाम के समय हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना भी है जो बुधवार को भी बनी रहेगी।

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी डॉ. महेश पलावत के अनुसार 5 व 6 दिसंबर को होने वाली बारिश महज बूंदाबांदी है। इससे प्रदूषण में बहुत अधिक असर नहीं पड़ेगा। वहीं 7 दिसंबर से उत्तराखंड के पास पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ेगी। इससे हवाओं की गति तेज होगी और प्रदूषण में धीरे धीरे कमी आएगी। इसकी वजह से 11 व 12 दिसंबर को पहाड़ों में बर्फबारी होगी और दिल्ली में इन दोनों दिन अच्छी बारिश के आसार हैं। इस दौरान दिल्ली के आसपास के जिलों व राज्यों में भी अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts