मोहन भागवत के राम मंदिर वाले बयान पर भड़के ओवैसी

मोहन भागवत-ओवैसी

नई दिल्ली । अयोध्या में राम जन्मभूमि पर ही राम मंदिर बनने के संघ  (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत के बयान पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पलटवार किया है। भागवत के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने पूछा है कि क्या मोहन भागवत चीफ जस्टिस है। असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि अयोध्या विवाद अभी सुप्रीम कोर्ट में है तो किस अधिकार से मोहन भागवत यह कह रहे हैं कि मंदिर अयोध्या में ही बनेगा क्या मोहन भागवत चीफ जस्टिस हैं वह हैं कौन आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले कर्नाटक उड़पि में आयोजित धर्मसंसद में मोहन भागवत ने कहा था कि राम जन्मभूमि पर राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं बनेगा। मंदिर उन्हीं पत्थरों से बनेगा।

ये मंदिर उन्हीं की अगुवाई में बनेगा जो इसका झंडा उठाकर पिछले 20 से 25 वर्षों से चल रहे हैं। इसके साथ ही मोहन भागवत ने गोरक्षा की वकालत करते हुए कहा कि हमें गायों की सुरक्षा सक्रिय रूप से करनी होगी। अगर गोहत्या पर बैन नहीं लगेगा, तो हम शांति से नहीं जी सकेंगे। गौरतलब है कि आगामी 5 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर आखिरी सुनवाई होने जा रही है।

हाल ही में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने भी कई बार अयोध्या जाकर सुलह की कोशिश की। लेकिन उससे भी कोई फायदा नहीं हुआ।  इसके अलावा शिया वक्फ बोर्ड ने भी अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद के समाधान के लिए एक प्रस्ताव पेश किया। वक्फ बोर्ड ने तो यह प्रस्ताव रख दिया कि अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाए और लखनऊ में मस्जिद बने। बोर्ड ने सुझाव दिया कि इस मस्जिद का नाम किसी शासक पर रखे जाने की बजाय इसे मस्जिद-ए-अमन नाम दिया जाए।

Related posts