राजभवन में तैनात तीन निरीक्षकों को मिली प्रोन्नति, राज्यपाल ने बैच लगाकिया अलंकृत

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने शनिवार को राजभवन सुरक्षा में तैनात सुरक्षा अधिकारियों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नति प्राप्त होने पर पुलिस उपाधीक्षक का बैच लगाकर अलंकृत किया। साथ ही राजभवन सुरक्षा में तैनात वाहन चालकों को उनकी सेवानिवृत्ति पर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया।
राज्यपाल राम नाईक
राजभवन सुरक्षा में तैनात निरीक्षक वकार हैदर रिज़वी, श्रीकांत तिवारी एवं आरएन यादव की पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नत हुए हैं। वहीं वाहन चालक राम सुमेर तथा अशोक कुमार राय को सेवानिवृत्ति हुए हैं। राज्यपाल ने प्रोन्नति प्राप्त करने एवं सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। श्री नाईक ने सेवानिवृत्त हुए कर्मियों के दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना भी की। इस अवसर पर उनके परिजनों को भी राज्यपाल की ओर से आमंत्रित किया गया था।
राज्यपाल ने कहा कि सरकारी सेवा में प्रोन्नति का अपना महत्व है। प्रोन्नति से जहाँ एक ओर आत्मसंतुष्टि होती है वहीं कार्य एवं दायित्व को और अधिक अच्छे ढंग से सम्पादित करने हेतु प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रोन्नति के बाद अधिकारियों की अगली तैनाती में राजभवन से प्राप्त अनुभव का लाभ जनता को अवश्य मिलेगा। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे कुछ नया करने का प्रयास करें। सेवानिवृत्ति के बाद अपनी रूचि के अनुसार बहुत कुछ करने का अवसर मिलता है।

इस अवसर पर राज्यपाल की प्रमुख सचिव जूथिका पाटणकर, सचिव चन्द्रप्रकाश, परिसहाय स्का. लीडर प्रवीण भौरिया, मुख्य सुरक्षा अधिकारी जफर नकवी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts