गुजरात के कच्छ में बोले पीएम मोदी गुजरात मेरी मां है और मैं इसका बेटा

मोदी

भुज । पीएम नरेंद्र मोदी ने 27 नवम्बर को गुजरात पहुंचकर चुनावी बिगुल फूंक दिया है. इसके पहले उन्होंने कच्छ के आशापुरा मंदिर में मां के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. इसके बाद मोदी ने भुज से चुनावी रैली का आगाज किया. यहां उन्होंने प्रमुख विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘एक तरफ विकास है तो एक तरफ वंशवाद. मैं कांग्रेस का आभारी हूं, उसने जितना कीचड़ उछाला है उससे कमल का खिलना आसान हो गया है.

भुज में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कोई भी गुजराती इस अपमान को नहीं सहेगा। यह मेरी मां है और मैं इसका बेटा हूं। आपने मुझे आकार देने में मदद दी है। आपने मुझे मजबूती दी है, गुजरात के लोगों व गुजरात मेरी मातृभूमि ने मेरे अंदर की अच्छाई को पाला-पोसा है।

जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं और यहां किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं. भुज के बाद मोदी गुजरात में 3 और रैलियां करेंगे. इसके बाद मोदी 29 नवंबर को फिर से गुजरात प्रचार की कमान संभालेंगे. गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में चुनाव होने हैं, जिनके नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे. मोदी ने कहा, गुजरात मेरी आत्मा और मां है, मेरा आपके साथ रिश्ता इस बराबरी का है कि आप मुझे भाई बुला सकते हैं. मैं उन सब का आभारी हूं, जो मुझ पर कीचड़ उछालते हैं, क्योंकि कीचड़ में ही कमल खिलता है. इसलिए मैं बुरा नहीं मानूंगा यदि इससे भी अधिक कीचड़ उछाला जाए.

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस यह भी पता नहीं, युग बदला है नई पीढ़ी टेक्नोलॉजी द्वारा बदलते प्रवाह से अपने सपने संजोता है. 25 साल पहले आपने जो काले काम किये, जो तरकीबें अपनाई, समाज को छिन-भिन्न कर दिया, साम्प्रदायिक दंगे करवाए, यहां तक कि आपके मंत्री सूरत में बम धमाकों में पकड़े गए. समाज को तोड़ते रहे, 25 साल पहले आपने जो प्रयोग किये उसका लाभ ले लिये और गुजरात आपके पाप की सजा अभी भी भुगत रहा है.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts