गैर यूरोपीय संघ नागरिकों को वीजा देने की संख्या दोगुना करेगा ब्रिटेन

theresa
लंदन । ब्रिटेन की सरकार ने यूरोपीय संघ में शामिल देशों के अलावा अन्य देशों के नागरिकों को जारी किए जाने वाले वीजा की संख्या दोगुनी करने की घोषणा की है। यह वीजा उन लोगों को जारी किए जाएंगे जो तकनीक, विग्यान, कला और अन्य रचनात्मक कार्यों में अपनी प्रतिबद्धता दिखाएंगे। यह ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन को वैश्विक योज्ञताओं के लिए एक खुली अर्थव्यवस्था के तौर पर दिखाने की रणनीति का हिस्सा है।
ब्रिटेन की सरकार ने कहा कि दुनियाभर से सर्वश्रेष्ठ योग्य लोगों को आकर्षिक करने के लिए टीयर-1 वीजा की संख्या को 1,000 से बढ़ाकर प्रतिवर्ष 2,000 किया जाएगा। यह वीजा असाधारण प्रतिभाशाली लोगों को जारी किया जाता है।
प्रधानमंत्री टेरीजा  का कहना है कि वीजा की संख्या में बढ़ोतरी डिजिटल तकनीक क्षेत्र को निर्देशित करने वाले उपायों का हिस्सा है। उन्होंने यह बात कल यहां लंदन की डाउनिंग स्ट्रीट में देश भर से आए डिजिटल क्षेत्र के उद्यमियों और नवोन्मषियों के साथ चर्चा में कही।
टेरीजा ने कहा, जैसा कि हम यूरोपीय संघ को छोडऩे के लिए तैयार हैं। मैं इस बात को लेकर स्पष्ट हूं कि ब्रिटेन को व्यापार के लिए खुला रहना होगा। इसका मतलब है कि सरकार वह सब कर रही है जो हमारे देश तकनीकी क्षेत्र के भविष्य को मजबूत और सुरक्षित बनाने के लिए कर सकती है। साथ ही देश के हर कोने के लोगों को इसकी सफलता और लाभ में हिस्सा दिला सकती है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts