राहुल गांधी ने गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर में टेका मत्था

गुजरात में दो चरणों में पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

गांधीनगर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी रणनीति में काफी बदलाव किया है। सबसे बड़ा बदलाव राहुल गांधी की रणनीति में यह देखने को मिल रहा है कि अब वह चुनाव प्रचार के दौरान मंदिरों की चौखट पर भी मत्था टेक रहे हैं। राहुल गांधी आज से उत्तर गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस चुनावी दौरे की शुरुआत राहुल ने अक्षरधाम मंदिर में दर्शन कर की है।

मंदिर से बाहर निकल पत्रकारों से बात करते हुए, राहुल ने कहा, ‘अच्छी बात है कि कांग्रेस पार्टी और हिंदुस्तान की जनता ने भाजपा पर दबाव डाला और 28 फीसद जीएसटी से उन्होंने काफी चीजों को 18 फीसद में डाल दिया है। लेकिन इसके बावजूद अभी हम खुश नहीं हैं। अभी हम अपनी जंग को जारी रखेंगे, रुकेंगे नहीं। देखिए, हिंदुस्तान को 5 अलग-अलग टैक्स नहीं चाहिए। सिर्फ  एक टैक्स चाहिए। हमें जीएसटी में ढांचागत बदलाव चाहिए।

राहुल गांधी शनिवार की सुबह गांधीनगर पहुंचे और सबसे पहले अक्षरधाम मंदिर में पहुंचे। भागवान के सामने मत्था टेका और फिर पूरे मंदिर देखा। मंदिर के पुजारियों से भी बातचीत की। राहुल गांधी का यह एकदम नया रूप है, जो पहले देखने को नहीं मिलता था। दरअसल, राहुल को शायद लगता है कि गुजरात चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना है, तो ईश्वर की शरण में जाना ही होगा। इसीलिए राहुल अपने पिछले गुजरात दौरे के दौरान भी एक मंदिर में दर्शन करने पहुंच गए थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी आज से उत्तर गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। बताया जा रहा है कि तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे। अपने इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे। वह बनासकांठा जिले में अम्बाजी मंदिर भी जाएंगे। नॉर्थ गुजरात के मेहसाणा में आने वाला वडनगर पीएम मोदी का गृहनगर है तो वहीं अमित शाह का गृहनगर मानसा भी इसी क्षेत्र में आता है।

राहुल गांधी की यात्रा गांधीनगर के छिलोदा से शुरू होगी। इस दौरान वह 19 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। राहुल गुजरात विधानसभा चुनावों में जनता को अपने पक्ष में करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। शायद इसीलिए इस बार कांग्रेस पार्टी गुजरात में भाजपा को टक्कर देती नजर आ रही है। गुजरात में दो चरणों में पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts